YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 3-0 से सीरीज अपने नाम करने उतरेगी टीम इंडिया 

 3-0 से सीरीज अपने नाम करने उतरेगी टीम इंडिया 

सिडनी । टीम इंडिया मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में जीत के साथ ही टी20 क्रिकेट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। पहले दोनो टी20 मैच जीतने से जीतने से भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है हालांकि उसे रविन्द्र जडेजा की कमी खलेगी। शानदार फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इस मैच में भी बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। जडेजा की गैर मौजूदगी में भी भारत ने रविवार को दूसरा टी20 छह विकेट से जीतकर सीरीज अपने नाम की। भारतीय टीम का मनोबल इससे भी बढ़ा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम देकर भी भारत ने नये गेंदबाजों के बल पर ही मैच जीत लिया। युवा गेंदबाज टी नटराजन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार पदार्पण किया और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को उन्हें खेलने में काफी परेशानियां हुई हैं। 
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पिछले मैच में पावरप्ले के बाद कुछ बेहतरीन शॉट लगाए थे। मनीष पांडे की जगह श्रेयस अय्यर को शामिल करना भी भारत के लिए अच्छा रहा। भारत के लिए परेशानी का कारण स्पिनर युजवेंद्र चहल का खराब प्रदर्शन रहा है। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम लय में बल्लेबाजी नहीं कर पायी। उसे नियमित कप्तान आरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की कमी का नुकसान उठाना पड़ा है। डार्सी शॉर्ट सलामी बल्लेबाजी के तौर पर पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। ऐसे में मार्कस स्टॉयनिस और ग्लेन मैक्सवेल पर बेहतर प्रदर्शन की जिम्मेदारी बढ़ गई है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण में अनुभव की कमी है और भारतीय बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना उनके लिए आसान नहीं होगा। पहले दोनो मुकाबलों में कंगारु गेंदबाजों की यह कमी सामने आई है। 
दोनो टीमें इस प्रकार हैं : 
भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन  और शार्दुल ठाकुर।
ऑस्ट्रेलिया : मैथ्यू वेड (कप्तान), सीन एबोट, एश्टोन एगर, एलेक्स कारे, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डार्सी शॉर्ट , एडम जाम्पा और एंड्रयू टाय।
 

Related Posts