YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

 मुसलमान बिजनेश मैन ने हनुमान मंदिर के लिए दान दी अपनी करोड़ों की जमीन -छोटे मंदिर में पूजा पाठ करते भक्तों की परेशानी देख एचएमजी बाशा ने पेश की मिसाल 

 मुसलमान बिजनेश मैन ने हनुमान मंदिर के लिए दान दी अपनी करोड़ों की जमीन -छोटे मंदिर में पूजा पाठ करते भक्तों की परेशानी देख एचएमजी बाशा ने पेश की मिसाल 

बेंगलुरु  छोटे से मंदिर में लोगों को पूजापाठ करने में परेशानी होती देख कर्नाटक के बेंगलुरु में रहने वाले एक मुस्लिम शख्स ने एक मंदिर के लिए अपनी जमीन दान दे दी। अब मुसलमान की दान की हुई जमीन पर मंदिर का विस्तार किया जाएगा। बताया जा रहा है कि दान की गई जमीन की कीमत करोड़ों रुपये में है।
  जमीन दान करने वाले 65 साल के एचएमजी बाशा कार्गो का व्यपार करते हैं। उनका घर काडूगोडी इलाके में है। बाशा के पास बेंगलुरु के मायलापुरा में करीब 3 एकड़ जमीन है। इस जमीन से सटे इलाके में एक छोटा सा प्राचीन हनुमान मंदिर बना है। सैकड़ों लोग मंदिर में पूजापाठ करने आते हैं। लोगों की भीड़ होने पर दर्शन और पूजा करना बहुत मुश्किल हो जाता है। मंदिर कमिटी ने मंदिर के पुनर्निर्माण की योजना बनाई, लेकिन जमीन बाशा के नाम पर थी इसलिए मंदिर का विस्तार नहीं हो सका। हालही में बाशा ने जब मंदिर में लोगों को सकरे स्थान में पूजा करते हुए देखा तो खुद से मंदिर की जमीन दान देने की बात कमिटी से की।
यह जमीन बेंगलुरु के ओल्ड मद्रास रोड पर है। यह इलाका बहुत पॉश है। जमीन की लोकेशन भी मेन रोड पर है इसके कारण इसकी कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है। बाशा की दानवीरता देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। उनकी तारीफों के लिए मंदिर में और बाहर होर्डिंग, पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं। जमीन मिलते ही श्री वीरांजनेयास्वामी देवालय सेवा ट्रस्ट ने मंदिर का विस्तार शुरू कर दिया है। मंदिर के ट्रस्टी भायरे गौड़ा ने कहा कि एचएमजी बाशा ने मंदिर के निर्माण के लिए पूरे मन से भूमि दान की। मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है हम बहुत खुश हैं कि एक मुसलमान होते हुए भी बाशा ने मंदिर के लिए सोचा और अपनी जमीन दान की।
 

Related Posts