YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में कोहली पहले पायदान पर

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में कोहली पहले पायदान पर

नई दिल्ली । टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में चोटी के बल्लेबाज है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पंड्या पहली बार 49वें स्थान पर पहुंचे हैं।
कोहली सीरीज में दो अर्धशतक के साथ 870 अंक के साथ नंबर एक बल्लेबाज है। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 89 और 63 रन की पारियां खेली थी। भारत के रोहित शर्मा दूसरे, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम तीसरे, न्यूजीलैंड के रॉस टेलर चौथे और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच पांचवें स्थान पर हैं। हार्दिक पहली बार वन-डे बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-50 में शामिल हुए हैं। अपने कॅरियर के सर्वश्रेष्ठ 553 अंक जुटाते हुए हार्दिक 49वें स्थान पर है। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल की शीर्ष 20 बल्लेबाजों में लंबे समय बाद वापसी हुई है। स्मिथ 707 अंकों के साथ 15वें नंबर पर हैं।
भारतीय जसप्रीत बुमराह शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र गेंदबाज हैं। हालांकि, उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर है। ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जंपा कॅरियर में पहली बार टॉप-20 में पहुंचे हैं। जंपा ने सात विकेट चटकाते हुए 14वां स्थान हासिल किया है। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड छठे पायदान पर पहुंच गए हैं।

Related Posts