YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

आम आदमी पार्टी भाजपा शासित नार्थ एमसीडी में हुए ढाई हजार करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार की जांच सीबीआई से कराने और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करती है:  आतिशी

आम आदमी पार्टी भाजपा शासित नार्थ एमसीडी में हुए ढाई हजार करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार की जांच सीबीआई से कराने और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करती है:  आतिशी

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं विधायक आतिशी ने कहा कि भाजपा शासित नार्थ एमसीडी में हुए ढाई हजार करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार की हम सीबीआई से जांच कराने और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं। सीबीआई जांच की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक व पार्षद कल सुबह 11 बजे दिल्ली के उपराज्यपाल और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे। ‘आप’ के पार्षद और विधायक एलजी साहब और केंद्रीय गृहमंत्री के घर के बाहर तब तक बैठे रहेंगे, जब तक कि वे सीबीआई जांच के आदेश नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि इस ढाई हजार करोड़ रुपए से नाॅर्थ एमसीडी के सभी कर्मचारियों की सैलरी दी जा सकती थी, लेकिन जनता के ढाई हजार करोड़ रुपए का गबन हो चुका है। इस भ्रष्टाचार के लिए कौन जिम्मेदार है और भाजपा के किस नेता को कितने पैसे गए हैं? दिल्ली के शहरी विकास मंत्री ने भी इस भ्रष्टाचार की जांच करने का आदेश दिया है।
पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं विधायक आतिशी ने कहा कि भाजपा शासित उत्तरी नगर निगम हमेशा इस बात को कहती रहती है कि हमारे पास कर्मचारियों का वेतन देने के लिए पैसा नहीं है। वह कहते हैं कि हमारे पास पैसा नहीं है कि हम निगम के अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टरों, नर्सों और अन्य कर्मचारियों का वेतन दे सकें, वह कहते हैं कि हमारे पास पैसा नहीं है कि हम नगर निगम के स्कूलों में कार्यरत अध्यापकों का वेतन दे सकें, वह कहते हैं कि हमारे पास पैसा नहीं है कि हम नगर निगम के अधीन काम करने वाले सफाई कर्मचारियों का वेतन दे सकें। परंतु वहीं उत्तरी दिल्ली नगर निगम 2.5 हजार करोड़ रुपए की बकाया राशि, जोकि उन्हें दक्षिणी दिल्ली नगर निगम से वसूल करनी थी, उसे माफ करके शून्य कर देती है।
उन्होंने कहा कि यदि आप उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पिछले कई सालों के खातों की जांच करें, तो आप उन खातों में साफ तौर पर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम से ढाई हजार करोड रुपए की राशि बकाया वसूल करने की एंट्री देख सकते हैं। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम सिविक सेंटर में अपना कार्यालय चलाती है, उसके एवज में जो किराया देना होता है यह 2.5 हजार करोड़ रुपए उसी बकाया किराए की राशि है, लेकिन बड़े ही आश्चर्य की बात है कि इस साल के बजट में वह ढाई हजार करोड़ रुपए बकाया राशि शुन्य हो जाती है। भाजपा के नेताओं पर बड़ा आरोप लगाते हुए आतिशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बताए कि इन ढाई हजार करोड़ रुपए को शून्य करने में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के भाजपा के किस नेता को और इसी प्रकार से उत्तरी दिल्ली नगर निगम में भाजपा के किस नेता को कितना कितना पैसा मिला? उन्होंने कहा कि यह जो पब्लिक द्वारा दिए गए टैक्स के पैसों का गबन किया गया है, भारतीय जनता पार्टी बताए कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है?
भाजपा शासित नगर निगम में हुए इस ढाई हजार करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार पर दिल्ली सरकार द्वारा उठाए गए महत्वपूर्ण कदम के संबंध में पत्रकारों के साथ जानकारी साँझा करते हुए आतिशी ने बताया कि दिल्ली के शहरी विकास मंत्री श्री सतेंद्र जैन जी ने इस संबंध में एक जांच करने के आदेश जारी किए हैं और जवाब मांगे हैं कि यह पैसा जो जनता द्वारा दिए गए टैक्स का पैसा था, वह कहां गया? साथ ही साथ मीडिया के माध्यम से आतिशी ने केंद्र सरकार से मांग की कि यह जो ढाई हजार करोड रुपए का नगर निगम में घोटाला हुआ है, इसकी सीबीआई जांच करवाई जाए। उन्होंने कहा कि इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए, देश की जनता को पता चलना चाहिए कि जनता की मेहनत की कमाई का जो ढाई हजार करोड रुपए गबन हुआ है, वह किसकी जेब में गया है? उन्होंने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम जो हमेशा यह कहती है कि हमारे पास कर्मचारियों को वेतन देने के लिए पैसा नहीं है, इन ढाई हजार करोड रुपए से डॉक्टरों का, नर्सों का, अध्यापकों का एवं सफाई कर्मचारियों का वेतन दिया जा सकता था।
उन्होंने बताया कि कल सुबह 11:00 बजे आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद एवं विधायक दिल्ली के उप राज्यपाल एवं देश के गृहमंत्री अमित शाह जी के घर जाएंगे और उनसे मांग करेंगे कि भाजपा शासित नगर निगम में हुए इस ढाई हजार करोड़ के घोटाले की सीबीआई जांच कराई जाए। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि हमारे निगम पार्षद और विधायक उप राज्यपाल महोदय और  गृह मंत्री के घर के बाहर तब तक बैठे रहेंगे, जब तक कि वह लोग इस संबंध में सीबीआई जांच के आदेश जारी नहीं करते। पिछले कई दिनों से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के घर के बाहर धरना कर रहे भाजपा के मेयर और निगम पार्षदों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि वैसे भी अब तो दिल्ली पुलिस का नया नियम है कि किसी भी संवैधानिक पद पर आसीन व्यक्ति के घर के बाहर धरना प्रदर्शन किया जा सकता है। तो हमें पूरी उम्मीद है कि जिस प्रकार दिल्ली पुलिस ने अपने इस नए नियम के तहत भाजपा के मेयर और निगम पार्षदों को मुख्यमंत्री के घर के बाहर बैठने की अनुमति दी हुई है, उसी प्रकार से दिल्ली पुलिस आम आदमी पार्टी के विधायकों और निगम पार्षदों को भी पूरे संरक्षण के साथ उपराज्यपाल और गृह मंत्री अमित शाह जी के घर के बाहर बैठने की अनुमति देगी।
एक पत्रकार के प्रश्न का जवाब देते हुए आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री के घर के बाहर जो पिछले कुछ दिनों से भाजपा के मेयर और निगम पार्षद 13000 करोड़ रुपए की बकाया राशि की मांग लेकर धरने पर बैठे हुए हैं, सभी इस बात को भलीभांति जानते हैं कि वह आधारहीन है, बिल्कुल बेबुनियाद है। दिल्ली सरकार के ऊपर नगर निगम का कोई बकाया राशि नहीं है। परंतु हम जिस ढाई हजार करोड रुपए के घोटाले को लेकर उपराज्यपाल और गृह मंत्री के घर सीबीआई की जांच की मांग करने जा रहे हैं, वह बिल्कुल सही है, तथ्यात्मक है और उसका एक आधार है। तो हमें पूर्ण विश्वास है कि  उपराज्यपाल और गृह मंत्री अमित शाह जी इस घोटाले के संबंध में जल्द से जल्द सीबीआई की जांच कराने की अनुमति देंगे और साथ ही साथ दिल्ली पुलिस से भी हमें पूरी उम्मीद है कि जिस प्रकार से उन्होंने मुख्यमंत्री के घर के बाहर भाजपा के निगम पार्षदों और मेयर को बैठने की अनुमति दी है, वह हमें भी उपराज्यपाल महोदय और गृह मंत्री के घर के बाहर बैठने की अनुमति देंगे।
 

Related Posts