YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

डब्लयूडब्लयूई के फेम्स रैसलर रे मैस्टिरियो के नाम कई रिकॉर्ड और कई किस्से 

डब्लयूडब्लयूई के फेम्स रैसलर रे मैस्टिरियो के नाम कई रिकॉर्ड और कई किस्से 

न्यूर्याक । डब्लयूडब्लयूई के फेम्स रैसलर रे मैस्टिरियो 46 साल के हो गए हैं। रैसलिंग जगत में करीब 20 साल सक्रिय रहे रे मैस्टिरियो को उनके 619 दांव के लिए जाना जाता है। छोटे कद के बावजूद उन्होंने डब्लयूडब्लयूई के कई नामी रैसलर्स को हराया। बहुत कम लोगों को पता है कि रे मैस्टिरियो  ने 619 एक रैसलर से चुराया था। 
रैसलिंग करियर के दौरान रे मैस्टिरियो का नाम मशहूर हॉलीवुड अभिनेत्री जैनिफर एनिस्टन के साथ भी जुड़ा। दोनों एक-दूसरे को खूब पसंद करते थे। वह कई फंक्शन में एक साथ दिखे। हालांकि रे मैस्टिरियो ने इंटरव्यू में इसका खंडन किया था लेकिन कई फैंस मानते हैं कि वह जैनिफर के साथ नजदीकि रिश्ता बना चुके थे।
रे मैस्टिरियो अपने मशहूर 619 मूव को लेकर चर्चा में रहे हैं। बताया जाता है कि उन्होंने यह मूव रैसलर टाइगर मास्क को देखकर बनाया था। टाइगर मास्क जिसे लोग सटोरू सयामा के नाम से भी जानते हैं, ऐसा मूव मारते थे। हालांकि टाइगर इसके लिए विरोधी को रस्सियों पर नहीं फेंकते थे। रे मैस्टिरियो ने इसमें थोड़ा सा बदलाव किया। और उनका यह नाम दांव मशहूर हो गया। रे मैस्टिरियो के शरीर पर कई तरह के टैटू है। वह टैटू के दीवाने माने जाते हैं। उनकी बाजू पर बना टैटू उन्होंने अपने परिवार को समर्पित किया है। उन्होंने अपने बच्चे का नाम भी गुदवाया है। इसके अलावा अपने दोस्त एंडी गुरैरो के नाम का टैटू भी उन्होंने बाजू पर बनवाया है। इसके अलावा उनका मैक्सिकन का टैटू भी मशहूर हैं। रे मैस्टिरियो की छाती पर धार्मिक चिन्ह क्रॉस भी बना है। रे मैस्टिरियो ने महज 14 साल की उम्र से रैसलिंग शुरू कर दी थी। उनके अंकल रे मैस्टिरियो सीनियर भी अच्छा नाम कमा चुके थे। रे मैस्टिरियो रैसलिंग के साथ संगीत के भी दीवाने रहे हैं। उन्होंने मेड 1 के साथ मिलकर बायोका 619 गाना भी गाया। इसके अलावा क्रॉसिंग बॉर्डर गाने पर वह परफार्म भी कर चुके हैं। 
 

Related Posts