YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

टीम इंडिया पहला टेस्ट हारी तो बाकि टेस्ट में भी करना पड़ेगा हार का सामना : वॉन

टीम इंडिया पहला टेस्ट हारी तो बाकि टेस्ट में भी करना पड़ेगा हार का सामना : वॉन

नई दिल्ली । इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि अगर टीम इंडिया 17 दिसंबर से मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में शुरु हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में हारती है तो उसे बाकि तीन टेस्ट मैचों में भी हार का सामना करना पड़ा सकता है। वॉन ने कहा कि दोनो टीमों के बीच डे-नाइट टेस्ट से सीरीज शुरु होगी। सीरीज का पहला मैच इसलिए भी काफी अहम रहेगा क्योंकि इसमें जो भी टीम जीत हासिल करती है, उसे सीरीज में मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल हो जाएगी। भारतीय टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया में  डे-नाइट टेस्ट खेल रही है, इसलिए यह जीतना उसके लिए आसान नहीं होगा। 
टीम के कप्तान विराट कोहली एडिलेड टेस्ट के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के समय परिवार के साथ रहने के लिए स्वदेश लौट  जाएंगे। वॉन ने कहा कि विराट विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल हैं, ऐसे में उनके लौटने पर ऑस्ट्रेलिया की राह आसान हो जाएगी। इसके अलावा टीम इंडिया को इस बार मिशेल स्टार्क, जोश होजलवुड और पैट कमिंस जैसे  तेज गेंदबाजों का भी सामना करना होगा। 
विराट के वापस भारत लौटने पर टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे टेस्ट सीरीज के बाकी तीन मैचों में टीम की कप्तानी करेंगे। वॉन के अनुसार मिशेल स्टार्क, जोश होजलवुड और पैट कमिंस जैसे गेंदबाजों का ऑस्ट्रेलियाई धरती पर सामना करना भारतीय टीम के लिए आसान नहीं रहेगा हालांकि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नहीं रहने का उसे कुछ हद तक लाभ मिलेगा। 
 

Related Posts