YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

पश्चिम बंगाल में आचार संहिता लागू करने की मांग उठी

पश्चिम बंगाल में आचार संहिता लागू करने की मांग उठी

कोलकाता । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रतिनिधिमंडल ने पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की। पिछले दिनों भाजपा के पदाधिकारियों पर हुए हिंसक हमले के बाद प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शीघ्र ही आचार संहिता लागू करने की मांग की है। भाजपा प्रतिनिधिमंडल राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता के नेतृत्व में मुख्य चुनाव आयुक्त से मिला।
दासगुप्ता के साथ प्रदेश सचिव सब्यसाची दत्ता और भाजपा चुनाव समिति के संयोजक शिशिर बाजोरिया ने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की। दासगुप्ता ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से कहा है कि पश्चिम बंगाल में असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए, आदर्श आचार संहिता जल्द से जल्द लागू की जानी चाहिए। राज्य में हालात कश्मीर से भी बुरे हो गए हैं। प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें दो पेज का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि पश्चिम बंगाल की सुरक्षा के लिए राज्य में अर्धसैनिक बलों को तैनात किया जाए। सरकारी कर्मचारियों द्वारा टीएमसी को समर्थन दिया जा रहा है, ऐसे में राज्य में निष्पक्ष चुनाव करवाना चुनौतीपूर्ण होगा। इसलिए जल्द से जल्द आचार संहिता को लागू किया जाए। दूसरी ओर, भाजपा की शिकायत को लेकर चुनाव आयोग सख्त हो गया है। 17 दिसंबर को चुनाव आयोग के उपायुक्त सुदीप जैन बंगाल के दौरे पर जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में सियासी घटनाक्रम हिंसक होता जा रहा है। यहां भाजपा और सत्ताधारी टीएमसी के कार्यकर्ता आए दिन भिड़ रहे हैं। हाल ही में बंगाल में प्रचार करने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर पथराव भी हुआ था।
 

Related Posts