YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

टेस्ट रैंकिंग में स्मिथ नंबर वन, कोहली दूसरे स्थान पर

टेस्ट रैंकिंग में स्मिथ नंबर वन, कोहली दूसरे स्थान पर

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। शीर्ष 10 में भारत के कुल तीन बल्लेबाज शामिल हैं। भारत के जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन चोटी के 10 गेंदबाजों में हैं। टीम रैंकिंग में भारत तीसरे नंबर पर फिसल गया।
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्मिथ 911 अंकों के साथ दुनिया के नंबर एक पायदान पर है। दूसरे पायदान पर कोहली के 886 अंक है। कीवी कप्तान केन विलियमसन तीसरे नंबर पर आ गए। युवा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन चौथे, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पांचवें और डेविड वार्नर छठे स्थान पर है। शीर्ष 10 में भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा शामिल हैं।
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस 904 अंकों के साथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और न्यूजीलैंड के नील वैगनर तीसरी पायदान पर है। भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह (779) आठवें और ऑफ स्पिनर अश्विन (756) 10वें पायदान पर हैं।
इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स इस सूची में शीर्ष पर है। दूसरे नंबर पर वेस्ट इंडीज के कप्तान जेसन होल्डर और तीसरे नंबर पर भारत के रवींद्र जडेजा है। भारत के ही आर अश्विन छठे स्थान पर है।
टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया 116 रेटिंग पॉइंट के साथ नंबर एक टीम है। न्यूजीलैंड ने दूसरा पायदान हासिल कर लिया है। उसने हाल ही में वेस्ट इंडीज से सीरीज जीतकर भारत को तीसरे पायदान पर पहुंचा दिया। न्यूजीलैंड के भी 116 रेटिंग अंक हैं। भारत के 114 अंक है। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और उसे गुरुवार से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलना है।
 

Related Posts