YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल साउथ

कर्नाटक: मशहूर 'पडूबीबरी बीच' आज से सैलानियों के लिए फिर से खुल जाएगा

कर्नाटक: मशहूर 'पडूबीबरी बीच' आज से सैलानियों के लिए फिर से खुल जाएगा

बेंगलुरु । दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक स्थित मशहूक ब्लू फ्लैग सर्टिफिकिट को आज यानी 17 दिसंबर से पर्यटकों को लिए फिर से खोला जाएगा। उडुपी जिला प्रशासन  ने घरेलू और विदेशी पर्यटकों को ब्लू फ्लैग सर्टिफिकिट 'पडूबीबरी बीच' को फिर से खोलने का फैसला किया है। जिला उपायुक्त जी जगदीशा ने बताया कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय और सोसाइटी ऑफ इंटीग्रेटेड कोस्टल मैनेजमेंट (SICOM) के सहयोग से ब्लू फ्लैग सर्टिफिकिट पडूबीबरी बीच को फिर से खोलने से संबंधित सभी सभी कार्य पूरे कर लिए गए हैं। बता दें कि महामारी के चलते काफी लंबे समय से यह बीच भी बंद थी। 
ब्लू फ्लैग सर्टिफिकिट पडूबीबरी बीच को 11 अक्टूबर को देश के सात अन्य समुद्र तटों के साथ अंतरराष्ट्रीय मान्यता मिली थी। इस बीच को फाउंडेशन फॉर एनवायरनमेंटल एजुकेशन (एफईई) डेनमार्क के एक अंतरराष्ट्रीय जूरी द्वारा मान्यता प्रदान की गई थी। जिला पर्यटन समिति के अध्यक्ष जगदीश ने बताया कि ब्लू फ्लैग सर्टिफिकिट पडूबीबरी बीच को अच्छी तरह से सुसज्जित समुद्र तट के रूप में विकसित किया गया है और पर्यटक अब समुद्र के किनारे अपनी यात्रा और गतिविधियों कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि एसआईसीओएम द्वारा बीच पर औपचारिक नीला झंडा फहराना का समारोह भव्य तरीके से बाद आयोजित किया जाएगा।
बता दें कि कर्नाटक ही देश में पहला ऐसा राज्य है, जहां पर सबसे पहले कोरोना से मौत हुई थी, हालांकि कोरोना संक्रमित का पहला मामला केरल से सामने आया था। इसके बाद धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण पूरे देश में फैल गया। इस वायरस के चलते ही देश में कोरोना लॉकडाउन भी लगाया गया था। देश-दुनिया में फैले इस वायरस से सबसे अधिक संक्रमित देश अमेरिका है। इसके बाद दुनिया में दूसरे नंबर पर संक्रमित देश भारत है। ऐसे में अब इस वायरस से बचने के लिए सभी देश वैक्सीन बनाने पर कार्य कर रहे हैं। देश -विदेश में कई वैक्सीन परीक्षण भी चल रहा है।
 

Related Posts