YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

एंटरटेनमेंट बॉलीवुड

 बुजुर्ग एक्टर को कम उम्र की लड़की के साथ देखना दुर्भाग्यपूर्ण  -दीया मिर्जा बॉलीवुड में स्टीरियोटाइप पर भड़कीं 

 बुजुर्ग एक्टर को कम उम्र की लड़की के साथ देखना दुर्भाग्यपूर्ण  -दीया मिर्जा बॉलीवुड में स्टीरियोटाइप पर भड़कीं 

मुंबई । बॉलीवुड फिल्मों में मेल एक्टर्स को अपनी उम्र से बहुत ज्यादा छोटी एक्ट्रेसेस के अपोजिट कास्ट किए जाने पर एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने अपनी राय जाहिर की है। दीया ने सिर्फ इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है, बल्कि इंडस्ट्री में स्थापित ब्यूटी स्टैंडर्ड्स को भी आडे हाथों लिया है। इसके साथ ही दीया ने एक्ट्रेस नीना गुप्ता का उदाहरण देकर इंडस्ट्री के बारे में कई बातें शेयर की हैं। दिया मिर्जा बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं। जो फिल्मों के कई स्टीरियोटाइप को भी तोड़ती नजर आई हैं। 
एक इंटरव्यू में दिया ने इंडस्ट्री को लेकर खुलकर बातें शेयर की हैं। उनका मानना है कि ये देखना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक उम्र दराज व्यक्ति अपनी उम्र से काफी छोटा कैरेक्टर निभा रहा है। उनका कहना है कि इंडस्ट्री ने हमेशा युवा सुंदरता का पक्ष लिया है, इसका उदाहरण नीना गुप्ता है। दिया ने कहा कि ये बहुत अजीब है कि एक मिडिल एज के अभिनेता को एक टीनएज काउंटरपार्ट्स के अपोजिट कास्ट किया जाता है। लेकिन ये इसीलिए होता है क्योंकि हमारी इंडस्ट्री मेल डॉमिनेटेड है। उनका कहना है कि दुर्भाग्यपूर्ण सच ये है कि उम्र दराज महिला के कैरेक्टर को लेकर कहानियां नहीं लिखी जाती हैं, जितनी मर्दों को लेकर लिखी जाती हैं। ये देखना और भी दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक ज्यादा उम्र का व्यक्ति यंग किरदार को निभा रहा है। खूबसूरती का विचार हमेशा युवावस्था से जोड़ा जाता है। दीया का कहना है कि इसका एक उदाहरण नीना गुप्ता जी जैसी एक्ट्रेसेस हैं। उन्होंने वास्तर में कहा कि मैं एक एक्टर हूं, मुझे अपने काम से प्यार है, प्लीज मुझे कास्ट करें, शुक्र है कि उन्हें कुछ दिलचस्प फिल्ममेकर्स ने लीड किरदार में कास्ट करने का फैसला लिया। वहीं अब भी कई मिडिल एज एक्ट्रेसेस हैं जो संघर्ष कर रही हैं और जिन्हें कास्ट नहीं किया जा रहा है, क्योंकि उनके लिए कोई कहानी लिखी ही नहीं जाती है।
दिया ने आगे कहा- 'इंडस्ट्री पुरुष प्रभुत्व वाली है। उम्र दराज मर्द एक युवा महिला के साथ कास्ट होना चाहते हैं, ताकि उनकी शेल्फ लाइफ बढ़ सके। ये बहुत अजीब है कि 50 साल का एक्टर एक 19 साल की एक्ट्रेस के साथ कास्ट किया जाता है'। दिया ने एक इंटरव्यू में बताया स्टीरियोटाइप की वजह से उन्हें भी कई जॉब खोनी पड़ी। उन्होंने कहा- 'मुझे ऐसा लगता है कि कोई भी स्टीरियोटाइप सही नहीं है। मैं जिस तरह दिखती हूं, वो मेरे एक्टिंग करियर के लिए नुकसानदायक साबित हुआ। मैंने इसलिए भी जॉब खोई है क्योंकि मैं उस रोल के लिए कुछ ज्यादा ही सुंदर दिखती थी। बता दें कि एक्ट्रेस दीया मिर्जा इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं, जो किसी भी मुद्दे पर अपनी बेबाक राय देने से नहीं हिचकिचाती हैं। 
 

Related Posts