YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

ये खिलाड़ी करेंगे वापसी  पंजाब की टीम से खेलेंगे युवराज  

ये खिलाड़ी करेंगे वापसी  पंजाब की टीम से खेलेंगे युवराज  

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑल राउंडर युवराज सिंह पंजाब की टीम से फिर खेल सकते हैं। युवराज ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था इसके बाद भी वह कनाडा में ग्लोबल टी20 लीग में खेले थे। इसका अंदेशा इसलिए लगाया जा रहा है क्योंकि हाल ही में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव पुनीत बाली ने युवराज से रिटायरमेंट से बाहर आने के लिए कहा था। हाल ही में युवराज सिंह नेट प्रैक्टिस भी करते नजर आये थे। 
युवराज ने भी एक साक्षात्कार में कहा था, ''मैं युवा खिलाड़ियों के साथ खेल का आनन्द ले रहा हूं। उनसे विभिन्न पहलुओं पर बात कर रहा हूं। मैं उनसे बहुत सी चीजों को बेहतर करने के लिए कहता हूं। नेट पर मैं उन्हें बहुत सी चीजें बताता हूं।'' उन्होंने कहा था, ''मैं नेट पर अब भी गेंद को बहुत अच्छी तरह हिट कर पा रहा हूं, जबकि मैंने काफी लंबे समय से बल्ला नहीं पकड़ा है। मैं युवाओं को प्रशिक्षण दे रहा हूं। इसके बाद ऑफ सीजन में मैंने अभ्यास मैच में कुछ रन बनाए। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव पुनीत बाली ने मुझ से संपर्क किया और कहा कि मुझे रिटायरमेंट से बाहर आने के बारे में सोचना चाहिए।''
वहीं ऐसी रिपोर्ट भी आईं कि युवराज ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से अपने रिटायरमेंट के फैसले को बदलने के लिए पत्र लिखा है। युवराज ने कहा, ''मुझे नहीं पता कि क्या होगा, लेकिन मैं घरेलू क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मैं बाली के अनुरोध को भी अनदेखा नहीं कर सकता। मैं अभी भी कोई निर्णय नहीं ले पाया हूं।'' उन्होंने कहा, मेरा उद्देश्य पंजाब को चैंपियनशिप जितवाना है। हरभजन सिंह और मैंने टूर्नामेंट्स जीते हैं, लेकिन हमने मिलिकर पंजाब के लिए कभी ऐसा नहीं किया। मेरे अंतिम निर्णय के बाद ही कुछ तय होगा।'' 
आंध्र प्रदेश के लिए घरेलू टूर्नामेंट में खेलेंगे रायडू  
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू अब आंध्र प्रदेश के लिए घरेलू टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आयेंगे। पिछले साल हैदराबाद क्रिकेट एसोशिएशन से अलग होने के बाद अब रायडू आंध्र प्रदेश के लिए घरेलू टूर्नामेंट में खेलेंगे। इसके लिए हैदराबाद के पूर्व कप्‍तान रायडू को बोर्ड से भी अनापत्ति पत्र मिल गया है। वह कोरोना वायरस से प्रभावित बीसीसीआई के इस सत्र के पहले बड़े टूर्नामेंट सैयद मुश्‍ताक अली चैंपियनशिप में भी भाग लेंगे। इस टूर्नामेंट का की शुरुआत अगले साल 10 जनवरी से होगी। आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन कुछ दिनों में रायडू के शामिल होने की आधिकारिक घोषणा करेगा। 
35 साल के रायडू दूसरी बार आंध्र के लिए खेलेंगे। इससे पहले वह साल 2003 और साल 2004 सत्र में भी शामिल थे। पिछले साल ही क्रिकेट से संन्यास लेने वाले रायडू ने 55 वनडे और 6 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया है। उन्‍होंने पिछले साल संन्‍यास से वापसी करने के बाद टी20 और विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद का प्रतिनिधित्‍व किया था हालांकि वह रणजी ट्रॉफी नहीं खेल पाए थे और उन्‍होंने कहा कि हैदराबाद टीम में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इसके बाद आईपीएल में खेलने के बाद रायडू ने अर्जुन यादव के कोच बनने पर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन की भी काफी आलोचना की थी। 
श्रीसंत केरल टीम में शामिल 
भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को अगले साल की शुरुआत में होने वाले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के लिए केरल के 26 खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। इस प्रकार श्रीसंत की एक बार फिर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी होगी। इससे पहले श्रीसंत आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में मैच फिक्सिंग मामले के कारण प्रतिबंधित थे। इसी सितंबर में उनका प्रतिंबंध समाप्त हुआ था। केरल की टीम में 37 साल के श्रीसंत के अलावा संजू सैमसन, सचिन बेबी, जलज सक्सेना, रॉबिन उथप्पा और बासिल थम्पी जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार वह 20 से 30 दिसंबर तक लगने वाले टीम शिविर में भाग लेंगे।
इससे पहले वह केरल क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित टी20 श्रृंखला में शामिल किये गये थे। उन्होंने आखिरी बार भारतीय टीम की ओर से साल 2011 में खेला था। वह 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम में शामिल थे। कोरोना महामारी के कारण इस बार मुश्ताक अली घरेलू टी20 टूर्नामेंट का आयोजन देरी से हो रहा है। यह 2020-21 सत्र का बीसीसीआई का पहला घरेलू टूर्नामेंट होगा।
 

Related Posts