YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 शाह का मिशन बंगाल, बोलपुर रोड शो में कहा- भीड़ दिखाती है कि बंगाल को अब बदलाव चाहिए

 शाह का मिशन बंगाल, बोलपुर रोड शो में कहा- भीड़ दिखाती है कि बंगाल को अब बदलाव चाहिए

कोलकाता । बंगाल दौरे के दूसरे दिन गृह मंत्री अमित शाह ने तृणमूल के किले बोलपुर में रोड शो किया। बोलपुर में ममता से पहले 43 साल तक कम्युनिस्टों का कब्जा रहा है। शाह ने कहा कि आपने कम्युनिस्टों को मौका दिया, ममता को मौका दिया, एक बार हमें मौका दीजिए और हम 5 साल में सोनार बांग्ला बना देंगे। शाह ने कहा, ऐसा रोड शो कभी नहीं देखा, भीड़ दिखाती है कि बंगाल की जनता अब बदलाव चाहती है।
शाह ने बांग्लादेश से घुसपैठ को चुनावी मुद्दा बनाया
अमित शाह ने कहा, ये परिवर्तन बंगाल के विकास के लिए होने जा रहा है। ये परिवर्तन बांग्लादेश से होने वाली घुसपैठ को रोकने के लिए है। ये परिवर्तन राजनीतिक हिंसा को खत्म करने के लिए है। ये परिवर्तन टोलाबाजी खत्म करने के लिए है।
-शाह ने मिट्टी के बर्तन में पके चावल खाए
शाह अपने दौरे के दूसरे दिन शांति निकेतन पहुंचे। यहां उन्होंने रविंद्र नाथ टैगोर को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद विश्वभारती विश्वविद्यालय में कार्यक्रम में शामिल हुए। शाह ने बोलपुर में एक बाउल सिंगर के घर खाना खाया। खास डिश मिट्टी के बर्तन में पके चावल थे। इस दौरान उनके साथ मुकुल राय और दिलीप घोष मौजूद थे।
-बोलपुर भाजपा के लिए अहम
भाजपा के चुनावी अभियान के लिहाज से बोलपुर काफी अहम है। यह संसदीय क्षेत्र कभी कम्युनिस्ट पार्टी का अभेद किला था। 1971 से 2014 तक लगातार यहां कम्युनिस्ट पार्टी का राज रहा। इनमें चार बार सरादिश रॉय और सात बार दिग्गज नेता सोमनाथ चटर्जी ने चुनाव जीता। 2014 में तृणमूल कांग्रेस ने यह किला जीत लिया। दो बार से इस सीट पर उसी का कब्जा है।
-दौरे का पहला दिन धमाकेदार रहा
शाह ने अपने दौरे की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की। मिदनापुर में हुई उनकी रैली में तृणमूल कांग्रेस के कई विधायक, एक सांसद, पूर्व सांसद और ष्टरू ममता बनर्जी के खास रहे शुभेंदु अधिकारी भाजपा में शामिल हो गए। यहां अमित शाह ने कहा कि अच्छे लोग भाजपा के साथ आ रहे हैं।
-रामकृष्ण आश्रम से मिशन बंगाल शुरू किया
अमित शाह ने मिशन बंगाल की शुरुआत रामकृष्ण आश्रम जाकर की। यहां उन्होंने रामकृष्ण परमहंस और स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वे स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर गए और उनके परिवार वालों से मुलाकात की। यहां उन्होंने कहा कि खुदीराम बोस के घर आकर नई ऊर्जा का अनुभव कर रहा हूं।
-पश्चिम बंगाल में अगले साल चुनाव
इस समय केंद्र और ममता सरकार के संबंध अच्छे नहीं चल रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला, भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले और राज्य के अधिकारियों से जवाब-तलब के कारण यह तल्खी ज्यादा बढ़ गई है। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव भी हैं। इस बीच अमित शाह का दौरा अहम हो जाता है।
 

Related Posts