YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

भारतीय टीम को शमी की कमी खलेगी: अंजुम चोपड़ा

भारतीय टीम को शमी की कमी खलेगी: अंजुम चोपड़ा

नई दिल्ली । भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने कहा कि भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का बाहर होना बड़ा झटका है। अंजुम के अनुसार भारतीय टीम को अब सीरीज के बचे हुए तीन मैचों में शमी की कमी खलेगी। शमी को पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिन्स की एक गेंद लग गयी थी जिसके कारण वह सीरीज से बाहर हो गये हैं। 
वहीं अंजुम ने कहा कि कप्तान विराट कोहली को लेकर टीम पहले से मानसिक रूप से तैयार थी पर शमी के नहीं होने से भारतीय टीम के गेंदबाजी आक्रमण पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘शमी इस टीम में अंतिम 11 के खिलाड़ी है, गेंदबाजी में उनका शानदार योगदान रहता है। वहीं तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पहले से ही टीम के साथ नहीं है ऐसे में भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण प्रभावित होगा क्योंकि नये गेंदबाजों के लिए इस कमी को पूरा करना काफी मुश्किल होगा।’ उन्होंने कहा, ‘शमी वहां पहले खेल चुके है और काफी अनुभवी गेंदबाज है। टीम को उनकी गेंदबाजी के अलावा मैदान में अनुभव की कमी भी खलेगी। वह विकेट लेने के साथ ही अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीम पर अंकुश लगाये रहते थे। 
वहीं अंजुम ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 36 रन पर आउट होने के लिए भारतीय बल्लेबाजों की आलोचना करते हुए कहा कि इससे उनके मनोबल पर बुरा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘हमारे खिलाड़ी लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया में है। वे लगातार मैच भी खेल रहे है। ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन फिर भी  यह हाल नहीं होना चाहिये था। दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से शुरु हो रहा है ऐसे में मानसिक रूप से वापसी करना काफी चुनौतीपूर्ण होगा। इन खिलाड़ियों में कौशल की कमी नहीं है लेकिन उन्हें लय में आना होगा।’ पहले टेस्ट में टीम चयन को लेकर उठे सवालों पर अंजुम ने कहा कि टीम में 11 खिलाड़ी ही खेल सकते हैं। इसलिए किसी पर सवाल उठाना ठीक नहीं है। 
 

Related Posts