YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

एडिलेड की हार से उबरकर आगे देखे भारतीय टीम : लक्ष्मण 70 मिनटों के आधार पर ही टीम प्रदर्शन पर सवाल उठाना ठीक नहीं 

एडिलेड की हार से उबरकर आगे देखे भारतीय टीम : लक्ष्मण 70 मिनटों के आधार पर ही टीम प्रदर्शन पर सवाल उठाना ठीक नहीं 

नई दिल्ली । भारतीय टीम के स्टायलिश बल्लेबाज रहे वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया को सलाह दी है कि वह एडीलेड की हार से सबक लेते हुए अब दूसरे टेस्ट पर ध्यान दे। लक्ष्मण के अनुसार एडिलेड में दूसरे पारी के 70 मिनटों के आधार पर ही पूरी टीम इंडिया के प्रदर्शन पर सवाल नहीं उठाने चाहिये। उन्होंने कहा कि इससे पहले पूरी दुनिया में टीम इंडिया ने अपने शानदार प्रदर्शन से कई मुकाबले जीते हैं। उन्होंने कहा कि केवल एक मैच के आधार पर ही किसी की आलोचना नहीं होनी चाहिये। एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच मैच में भारतीय टीम केवल 36 रनों पर ही सिमट गयी थी। 
लक्ष्मण ने लिखा कि मैं ऐसा क्या कह सकता हूं जोकि एडिलेड में भारतीय टीम के इस प्रदर्शन पर न कहा गया हो। उन्होंने कहा कि विकेटों का गिरना ऐसा लग रहा था जैसे रिप्ले चल रहा हो। हर विकेट पहले की तरह गिर रहे थे। साथ ही उन्होंने कहा कि जब हमको इतना खराब लग रहा है तो टीम और प्रबंधन पर क्या बीत रही होगी इसका सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है। लक्ष्मण ने कहा, ' साल 2018-19 ऑस्ट्रेलिया दौरे के तहत भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था लेकिन इस साल पहले टेस्ट मैच की शुरुआत खराब हुई थी हालांकि हमको ये नहीं भूलना चाहिए कि मैच के 6 सत्र में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के ऊपर बढ़त बनाए हुए थी। मगर दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज अपनी लय खो बैठे। ये एक बहुत बुरी घटना है पर इसी के आधार पर ही खिलाड़ियों को परिभाषित नहीं किया जा सकता।'
लक्ष्मण ने हालांकि इस बात पर जोर दिया कि चार मैचों की श्रृंखला में खेलने के लिए तीन टेस्ट मैच बाकी हैं। वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि टेस्ट सीरीज का केवल एक चौथाई हिस्सा ही खत्म हुआ है। अभी सीरीज के तीन मैच बाकी हैं। उन्होंने कहा कि भारत के पास अब दूसरे टेस्ट मैच से कप्तान और मोहम्मद शमी टीम में नहीं है। कोहली पैटरनिटी अवकाश पर हैं और मो. शमी चोटिल होने के कारण सीरीज से ही बाहर हो गए हैं। लक्ष्मण ने आगे लिखा, "नए खिलाड़ियों के लिए आगे आने का बहुत अच्छा मौका है और सीनियर खिलाड़ियों के लिए अपना हाथ बढ़ाने और इस अवसर का लाभ उठने का मौका है। यह एडिलेड को पीछे छोड़कर एक नई शुरुआत करने का लक्ष्य है।" 
 

Related Posts