YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

क्‍वारंटीन नियमों से परेशान टीम इंडिया, ब्रिस्‍बेन में चौथा टेस्‍ट नहीं खेलना चाहती

क्‍वारंटीन नियमों से परेशान टीम इंडिया, ब्रिस्‍बेन में चौथा टेस्‍ट नहीं खेलना चाहती

नई दिल्‍ली । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार से तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। इसके बाद सीरीज का आखिरी और चौथा मैच 15 जनवरी से ब्रिस्‍बेन में खेला जाना है। मगर ब्रिस्‍बेन में चौथे टेस्‍ट के आयोजन पर बहस जारी है। दरअसल बीते दिनों ऐसी खबर आई थी कि कड़े क्‍वारंटीन नियमों के कारण टीम इंडिया ब्रिस्‍बेन में चौथा टेस्‍ट नहीं खेलना चाहती। जिसके बाद इस मुद्दे पर एक नई बहस छिड़ गई। तीसरे टेस्‍ट से पहले जहां मामला ठंडा होता नजर आ रहा था, वहीं, अब खबर आ रही है कि ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट क्‍वारंटीन पर बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को एक अल्‍टीमेटम जारी करने की तैयारी कर रहा है। 
दरअसल टीम इंडिया दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होने से पहले दुबई में 14 दिन और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचे पर 14 दिन क्‍वारंटीन रही थी और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया दौरा समाप्‍त होने से पहले एक और बार क्‍वारंटीन नहीं होना चाहती। इसी वजह से बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया से ब्रिस्‍बेन में भारतीय टीम के लिए नो आइसोलेशन सुनिश्चित करने या फिर तीसरे टेस्‍ट के बाद ही सीरीज खत्‍म करने के लिए कहा। 
सीए ने खुद ही बीसीसीआई को आश्‍वासन दिया था कि ऑस्‍ट्रेलिया आने के बाद खिलाड़ियों को किसी तरह के दो सप्‍ताह के आइसोलेशन से गुजरना नहीं पड़ेगा। जबकि ब्रिस्‍बेन में स्‍थानीय अधिकारी एक और क्‍वारंटीन नियम लागू कर रहे हैं, जिसे बीसीसीआई ने स्‍वीकार नहीं किया। खबर के अनुसार यदि ब्रिस्‍बेन में नियम है कि टीम को एक बार फिर क्‍वारंटीन प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा, तब चौथे टेस्‍ट को या सिडनी में आयोजित किया जाएगा या फिर चार मैचों की सीरीज को तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज कर दिया जाएगा और भारतीय टीम घर रवाना हो जाएगी। 
 

Related Posts