YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

हार्दिक पटेल ने मोदी के गुजरात मॉडल का उडाया जमकर मखौल -चापडा की चुनावी आमसभा में कहा अरूण यादव जीतेगे तो बनेगे मंत्री

हार्दिक पटेल ने मोदी के गुजरात मॉडल का उडाया जमकर मखौल -चापडा की चुनावी आमसभा में कहा अरूण यादव जीतेगे तो बनेगे मंत्री

 संसदीय निर्वाचन क्षेत्र खण्डवा से कांग्रेस प्रत्याशी अरूण यादव के पक्ष में देवास जिले के विधानसभा क्षेत्र बागली के चापड़ा में आज बुधवार को  एक विशाल आमसभा में गुजरात से आए कांग्रेस के स्टार प्रचार और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात के मोदी मॉडल का जमकर मखौल उड़ाते हुए सीधे तौर पर कहा कि मैं मोदी के गुजरात से नहीं महात्मा गांधी और सरदार पटेल के गुजरात से आया हूॅ । इस प्रदेश के बड़े नेता स्व. सुभाष यादव के होनहार पुत्र अरूण यादव के लिए वोटों की गुहार करने आपके बीच आया  हूॅ । इस विश्वास के साथ कि आप अरूण यादव के रूप में न सिर्फ एक सांसद चुनेगें  बल्कि एक उस मंत्री को विजयी बनाएं जो गरीब, किसान, दलित, नौजवान व पिछड़े वर्गों की आवाज बनकर उनके दुःखदर्द में सहभागी बनेगा । श्री यादव चुनाव जितने के बाद खण्डवा का नवनिर्माण करेगें । यहां पर विकास की गंगा बहेगी ।  इस चुनावी आमसभा में कांग्र्रेस प्रत्याशी अरूण यादव सहित कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद थे । 
अपने प्रभावी उद्बोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके गुजरात मॉडल का मजाक उड़ाते हुए हार्दिक पटेल ने आगे कहा कि यदि आप गुजरात के 16 हजार गांवों में आकर देख लें तो गुजरात मॉडल की पोल स्वमेव खुल जाएगी । 10 हजार गांवों में पेयजल का अभाव है । 5500 किसानों ने आत्महत्याएं की है । 55 हजार नौजवान बेरोजगार है । मैं मध्यप्रदेश की मेहरबानी का शुक्रिया अदा करता हूॅ कि आप हमें (गुजरात) नर्मदा का पानी दे रहे हैं । इसके लिए गुजरात में कांग्रेस सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. चिमनभाई पटेल ने तत्कालीन केन्द्र सरकार और मध्यप्रदेश से विनती की थी । उसके परिणामस्वरूप हमें मध्यप्रदेश से पानी तो मिल रहा है किन्तु हम उसका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं । हमारे  नर्मदा का पानी का उपयोग अड़ानी और अम्बानी कर रहे हैं । वहॉ का किसान आज भी खुद को और अपने खेतों को प्यासा पा रहा है । 

-भाजपा सरकारे नौजवानों को नही दे पाई रोजगार
हार्दिक पटेल ने कहा कि पिछले संपन्न विधानसभा चुनाव के दौरान भी मैं आपके बीच आया था और कांग्रेस के पक्ष में वोटों की गुहार की थी । आप सभी ने मेहरबानी कर 15 साल से काबिज शिवराज सरकार को सत्ता से हटाकर कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाई है । इस सरकार ने श्री राहुल गांधी के द्वारा चुनाव के पूर्व किये गये वादे के अनुरूप किसानों की कर्जमुक्ति गरीबों को 100 यूनिट बिजली की खपत पर मात्र 100 रूपये महिने का बिल सहित , मात्र 72 दिन में 83 पूर्व घोषित वायदों का क्रियान्वयन धरातल पर कर दिया है । 15 सालों की भाजपा सरकार में 13 साल मुख्यमंत्री पद पर शिवराज सिंह चौहान रहे उन्होनें सिर्फ भाषणों और बकवास के अलावा नागरिकों किसानों महिलाओं नौजवानों और रोजगार की सुध नहीं ली । सिर से लेकर नाखून तक यह सरकार भ्रष्टाचार में डूबी रही । व्यापम महाघोटाले से लेकर मंदसौर में किसानों पर चलाई गई गोलियॉ जैसी उपलब्धियॉ शिवराज सरकार के खाते में है । करोड़ो रूपये खर्च करने के बाद शिवराज सरकार ने 8 इन्वेस्टर्स मीट की किन्तु आज यह बताने वाला कोई भी नहीं है कि मध्यप्रदेश में कितने उद्योग स्थापित हुए और कितने नौजवानों को रोजगार मिला । 

-राजीव गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणियों को लेकर मोदी को देश नहीं करेगा माफ
भाजपा पर सीधा हमला करते हुए हार्दिक ने कहा कि भाजपा सत्ता के बिना नहीं रह सकती । नरेन्द्र मोदी को सत्ता जाने का भय सता रहा है । इसीलिए वे अब अपना मानसिक संतुलन खोकर देश के पूर्व बलिदानी प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी पर भी स्तरहीन बातें कर रहे हैं । जबकि हमारे संस्कार और संस्कृति किसी भी दिवंगत आत्मा के खिलाफ अभद्र टिप्पणियॉ करने की इजाजत नहीं देती है ।  इसके प्रतिकूल श्री मोदी की एक दिवंगत बलिदानी नेता के खिलाफ कही जा रही टिप्पणियां उनकी खीज और मौजूदा निम्न स्तरीय अभद्र व्यवहार खेदजनक है । कांग्रेस ने देश को आजाद कराने के बाद देश में निर्माण, प्रगति, विकास , संचार क्रांति, और पंचायती राज की स्थापना जैसी महत्वपूर्ण सौगातें इस देश को दी है । जो देश का बदलता स्वरूप आज दिख रहा है । उसका 95 प्रतिशत श्रेय सिर्फ कांग्रेस के ही खाते में जाता है । जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झूठ की बुनियाद पर देश की इबारत लिखना चाह रहे हैं । देश उन्हें पूरी तरह समझ चुका है । जो विचारधारा मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान राम सहित पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवानी, मुरली मनोहर जोशी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की नहीं हुई,  वह देश की जनता की कैसे हो सकती है । हम सब मिलकर 19 मई को अपने मतदान के माध्यम से अरूण यादव को विजयी बनाकर भारत को विश्वगुरू बनाने और बाबा साहेब अम्बेडकर के संविधान को बचाने का संकल्प लें । 
चिलचिलाती धूप में भीड भरी आमसभा को संबोधित करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी अरूण यादव ने कहा कि 2014 में जिन लुभावने दावे-वादे को लेकर मोदी सरकार काबिज हुई थी वह जूमलेबाज सरकार के रूप में इन पांच वर्ष में सामने आ गई है ।  झूठे -थोथे वायदे कर देश के साथ राजनैतिक ठगी करने वाले 56 इंच के उस चौकीदार को देश ढूढ रहा है । जो 20 लाख रूपये का सूट पहनकर पंाच सालों में अधिकांश समय विदेशों में बिताता है । पडोसी देश को अपनी ऑखे दिखाने के दावे से पलटकर ऑखे मिलाने की बात करता हो जिसके कारण इन पंाच वर्षो में लगभग डेढ हजार से अधिक हमारे सैनिकों की शहीदी हुई है और आज वह सेना के नाम पर सियासत करते हुए वोट मांग रहा है । 

-केन्द्र सरकार से मोदी को मतदाता करेगें बेदखल
अरूण यादव ने कहा कि खण्डवा के चुनाव तीस साल बनाम पांच साल के स्पष्ट संदेश का है । विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने वचनपत्र के अनुसार जनता के बीच जो वायदे किये है वह 100 प्रतिशत खरे उतरेगे । प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ की जमकर तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वे पूरे देश में पहले मुख्यमंत्री है जिन्होने मुख्यमंत्री बनने के बाद मात्र अपने 72 दिवसीय कार्यदिवस में कांग्र्रेस के वचनपत्र में उल्लेखित 83 महत्वपूर्ण घोषणाओं को धरातल पर ला दिया है । किसानों की कर्जमाफी और न्याय योजना के खिलाफ दूष्प्रचार करने वाली भाजपा और उसके नेताओं पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री सुरेश पचौरी के नेतृत्व में मंगलवार को इस विषयक भ्रम फैलाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को सभी दस्तावेज साैंपकर उनका और भाजपा का मुह बंद कर दिया है । फिर भी राजनैतिक बेशर्मी से वे बाज नहीं आ रहे है । कर्जमाफी और न्याय योजना का विरोध करके भारतीय जनता पार्टी ने यह स्पष्ट कर  दिया है कि वह किसान और गरीब विरोधी एक शोषक पार्टी है । यादव ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि मध्यप्रदेश से भाजपा को बेदखल करने के बाद अब देश की जनता मोदी सरकार को भी सत्ता से बेदखल करेगी । श्री यादव ने आज बुधवार को पूंजापुरा, चंदुपुरा , मानसिंगपुरा, भिकुपुरा, निमखेड़ा, रातातलाई , पानकुंआ, अगरा, किशनगढ़, रामपुरा, और उदयनगर में सघन जनसंपर्क कर कार्यकर्ताओं से भेंट की । उन्होंने उदयनगर में कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन भी किया ।

Related Posts