YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 दिलीप घोष बोले- नंदीग्राम को शुभेंदु अधिकारी से बेहतर कोई नहीं समझता, 2021 में बंगाल से कर देंगे टीएमसी का सफाया

 दिलीप घोष बोले- नंदीग्राम को शुभेंदु अधिकारी से बेहतर कोई नहीं समझता, 2021 में बंगाल से कर देंगे टीएमसी का सफाया

कोलकाता । पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले सियासी बयानबाजी का घमासान चरम पर है। सोमवार को राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रस चीफ ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया। इस सीट को हाल ही में टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है। ऐसे में प्रतिक्रियाओं का दौर चलना लाजमी था।
ममता बनर्जी के ऐलान के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा था कि अगर ममता इस सीट से चुनाव जीत जाती हैं तो वह राजनीति छोड़ देंगे। इसपर पश्चिम बंगाल भाजपा चीफ दिलीप घोष ने कहा है कि नंदीग्राम को शुवेंदु से बेहतर कौन जानता है? यह उनके हाथ में है। यदि उन्होंने यह कहा है, तो वे इसे भी कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कोलकाता में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए पत्थरबाजी के लिए सीधे तौर पर टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, 'टीएमसी के शासन में हिंसक राजनीति जारी रहेगी। भाजपा को रोकने के लिए उनके पास रणनीति है लेकिन यह समय के साथ कमजोर होती गई। हम पश्चिम बंगाल में बदलाव लाएंगे। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वे (टीएमसी) असहज हो रहे हैं और ऐसा कर रहे हैं। हमने टीएमसी को लोकसभा चुनाव में आधी सीट पर रोका और 2021 में सफाया कर देंगे।' इससे पहले शुभेंदु अधिकारी ने कहा था, 'वह (ममता बनर्जी) चुनाव के दौरान ही नंदीग्राम जाती हैं। क्या वह बता सकती हैं कि उन्होंने नंदीग्राम के लोगों के लिए क्या किया है? जो कोई भी उसके खिलाफ चुनाव लड़ेगा, वह 50,000 वोटों से हार जाएगा। अगर मैं उसे हारने में नाकाम रहा, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।'
ममता बनर्जी फिलहाल दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर से विधायक हैं। कल उन्होंने कहा कि वह कुछ लोगों को बंगाल को भाजपा के हाथों नहीं बेचने देंगी। उन्होंने कहा, 'जो पार्टी से चले गये, उन्हें मेरी शुभकामनाएं हैं। उन्हें देश का राष्ट्रपति एवं उपराष्ट्रपति बनने दीजिए। लेकिन आप बंगाल को भाजपा के हाथों बेचने का दुस्साहस नहीं करें। जब तक मैं जिंदा हूं, मैं उन्हें अपने राज्य को भाजपा के हाथों नहीं बिकने दूंगी।' नंदीग्राम में रैली के दौरान ममता बनर्जी ने कहा, "मैं अगर गलती करती हूं तो मुझे थप्पड़ मारो, लेकिन मुझसे दूर मत जाओ। आपके लिए कौन इतना काम करेगा? अगर कोई मुझे बुरा कहता है, तो मैं उन्हें जाने नहीं दूंगी।'' आपको बता दें कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में पिछले कुछ महीनों से आक्रामक रूप से प्रचार कर रही है। भगवा पार्टी के शीर्ष नेता अमित शाह और जेपी नड्डा लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल में 294 सीटों के लिए इसी साल चुनाव होने हैं।
 

Related Posts