YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

एयरो इंडिया-2021 शो में शिरकत करेगा उत्तरप्रदेश डिफेंस कॉरिडोर

एयरो इंडिया-2021 शो में शिरकत करेगा उत्तरप्रदेश डिफेंस कॉरिडोर

लखनऊ । बेंगलुरु में आगामी 3 से 5 फरवरी को आयोजित होने जा रहे इंटरनेशनल एयरो इंडिया-2021 शो में उत्तरप्रदेश डिफेंस कॉरिडोर पहली बार शिरकत कर रहा है। हर दो साल पर भारत में आयोजित इस शो में दुनिया भर की डिफेंस, एवियेशन, सिविल एवियेशन और उनसे संबंधित उत्पाद/उपकरण बनाने वाली नामीगिरामी कंपनियां शिरकत करती हैं।
पिछले साल लखनऊ में अब तक का सबसे बेहतरीन डिफेंस एक्सपो आयोजित कर उत्तरप्रदेश सरकार ने जहां देश-दुनिया की डिफेंस कंपनियों को अपनी तरफ आकर्षित किया था, वहीं अब तैयारी एयरो इंडिया शो में अपने पेवेलियन के मार्फत प्रदेश के डिफेंस कॉरिडोर में विदेशी डिफेंस कंपनियों के लिए फिर रेड कारपेट बिछाने का है।
रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार और हिन्दुस्तान एरोनाटिक्स लिमिटेड  द्वारा आयोजित इस इंटरनेशनल शो में विभिन्न देशों की कंपनियों के बीच जहां संयुक्त उपक्रम के लिए द्रिपक्षीय एमओयू और व्यापार होते हैं, वहीं भारत के रक्षा उत्पाद कंपनियों को भी अपने उत्पादों को प्रस्तुत करने और बाजार तलाशने का विश्वव्यापी अवसर प्राप्त होता है।
उत्तरप्रदेश डिफेंस कॉरिडोर के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी  अवनीश अवस्थी ने बताया कि हम अगले महीने बेंगलूरु में इंटरनेशनल एयरो इंडिया शो में उत्तर प्रदेश डिफेंस कॉरिडोर का बड़ा पेवेलियन लगाने जा रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि यूपी डिफेंस कॉरिडोर में अपनी यूनिट्स लगाने के लिए कई विदेशी रक्षा कंपनियों ने एग्रीमेंट किया है। हम उम्मीद करते हैं कि बेंगलुरु एयरो इंडिया शो में हम और कंपनियों को उत्तर प्रदेश आने के लिए आकर्षित करने में कामयाब होंगे।
 

Related Posts