YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

श्चिम बंगाल: भाजपा प्रत्याशी भारती घोष के काफिले पर हमला

श्चिम बंगाल: भाजपा प्रत्याशी  भारती घोष के काफिले पर हमला

पश्चिम बंगाल में छठे चरण की वोटिंग के दौरान भी हिंसा की खबरें सुन्ने को मिल रही हैं। घाटल से भाजपा प्रत्याशी  भारती घोष पर टीएमसी समर्थकों ने हमला कर दिया वहीं, बंगाल के भाजपा प्रमुख  दिलीप घोष पर भी हमले की कोशिश की गई। भारती की गाड़ी तोड़ दी गई थी और उन्हें एक मतदान केंद्र पर जाने नहीं दिया जा रहा था। इससे पहले मतदान के एक दिन पूर्व  शनिवार की रात को भाजपा  और टीएमसी के एक-एक कार्यकता का शव मिला है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार कार पर हमले से पहले भारती ने कुछ पोलिंग बूथ पर जाने की कोशिश की थी लेकिन कथित तौर पर उन्हें टीएमसी कार्यकर्ताओं ने वहां घुसने नहीं दिया और नारेबाजी की। ऐसा उनके साथ एक से ज्यादा पोलिंग बूथ पर हुआ। इस पर भारती भावुक हो गई थीं। गौरतलब है कि पूर्व आईपीएस भारती घोष किसी वक्त में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की खास मानी जाती थीं। लेकिन अब उनका मुकाबला टीएमसी से ही है। वहां उनके सामने टीएमसी के टिकट पर दीपक देव अधिकारी चुनाव लड़ रहे हैं। वह वहां के मशहूर ऐक्टर हैं। भारती घोष का नाम वोटिंग से पहले शुक्रवार को भी चर्चा में था। दरअसल, उनकी गाड़ी से पुलिस को 1.13 लाख रुपये कैश मिला था। इसके लिए उन्हें 4 घंटे पुलिस हिरासत में रखा गया। बाद में भारती ने सफाई दी कि गाड़ी के अंदर 4 लोग मौजूद थे और वह सिर्फ अपने हिस्से के 50 हजार रुपये ले जा रही थीं, जिसकी अनुमति चुनाव आयोग की तरफ से दी गई है।
वहीं मतदान के एक दिन पहले शनिवार की रात पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प लगभग हर चरण के चुनाव में देखने को मिली है। रविवार को हुए पथराव से पहले वहां दोनों ही पार्टियों के एक-एक कार्यकर्ता की संदिग्ध हालत में मौत हुई। मृतक बीजेपी कार्यकर्ता का नाम रामेन सिंह है। भाजपा का आरोप है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रामेन सिंह की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। उनका शव झारग्राम जिले के चुनसोले गांव से बरामद किया गया। इसके अलावा मैती नाम के एक टीएमसी कार्यकर्ता की भी हत्या की बात सामने आई है। वह देर रात को किसी रिश्तेदार से मिलने के लिए जा रहे थे मगर वापस घर नहीं लौटे। बाद में उनका शव बरामद किया गया। इसके अलावा रविवार को बीजेपी के 3 कार्यकर्ताओं पर भी हमले हुए। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के सभी चरणों में हिंसा की खबरें लगातार आती रही हैं।

Related Posts