YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द किया, भारत को फायदा

ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द किया, भारत को फायदा

मेलबर्न । दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अपना दौरा रद्द कर दिया है। इस फैसले से भारत को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में फायदा मिलेगा। भारत के फाइनल में पहुंचने के अवसर बढ़ गए हैं। इस दौरे के रद्द होने से न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंच गया है।
सीए ने स्पष्ट किया कि ऑस्ट्रेलिया सरकार ने दक्षिण अफ्रीका में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए अपनी टीम को भेजने से इंकार कर दिया है। सीए ने सरकार के इस फैसले का समर्थन करते हुए दौरा रद्द कर दिया है। यह दौरा रद्द होने से भारतीय टीम के टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की राह आसान हो गई है। चैंपियनशिप का फाइनल इसी साल जून में लॉड्र्स में खेला जाएगा।
भारत इस समय अंकों के आधार पर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की होड़ में सबसे आगे है। भारतीय टीम के 71.7 फीसदी अंक हैं। दौरा रद्द होने से पहले भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज कम से कम 2-0 के अंतर से जीतना जरूरी था। लेकिन, अब यदि भारत 2-1 के अंतर से भी जीत जाता है तो भी फाइनल में पहुंच जाएगा। चार टेस्ट की सीरीज यदि 2-2 से ड्रॉ रहने पर फाइनल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।
 

Related Posts