YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

  स्टार्क के लिए बोली लगा सकती हैं तीन आईपीएल टीमें 

  स्टार्क के लिए बोली लगा सकती हैं तीन आईपीएल टीमें 

 चेन्नई । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14 वें सत्र के लिए नीलामी यहां 18 फरवरी को होने वाली ह है। इसमें ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पर बड़ी बोली लग सकती है। अगर स्टार्क पूरे सत्र के लिए अपनी उपलब्धता की पुष्टि करते हैं, तो इस सुपरस्टार गेंदबाज को अपने साथ करने के लिए कई टीमें बोलियां लगा सकती हैं। स्टार्क कई सालों से सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। 
स्टार्क ने अंतिम बार 2015 के आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेला था। स्टार्क ने आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए 27 मैचों में 34 विकेट लिये थे। स्टार्क को 2018 आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 9.40 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह चोट के कारण सत्र से बाहर हो गए थे।  स्टार्क के पास गेंद से गति और उछाल प्राप्त करने की क्षमता है। इसके साथ ही वह बल्ले से बड़े शॉट भी खेल सकते हैं। इन सब खूबियों के कारण उन्हें इस सत्र के लिए बड़ा अनुबंध मिल सकता है।
ये तीन टीमों स्टार्क को खरीद सकती हैं
मुंबई इंडियंस 
मुम्बई इंडियंस आईपीएल के पिछले सत्र की विजेता रही थी। उसने इस सत्र के लिए लसिथ मलिंगा, जेम्स पेटिंसन, नाथन कूल्टर नाइल जैसे तेज गेंदबाजों को रिलीज कर दिया है। ऐसे में मुंबई इंडियंस को एक विदेशी तेज गेंदबाज की तलाश होगी, जो जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट का साथ दे सके। मुंबई इंडियंस स्टार्क को शामिल करके अपने पेस अटैक को और मजबूत कर सकती है।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 
इस टीम के लिए स्टार्क एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं।आरसीबी ने नए सत्र से पहले दस खिलाड़ियों को रिलीज किया है, जिसमें क्रिस मॉरिस, डेल स्टेन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। आरसीबी एक अनुभवी विदेशी तेज गेंदबाज को शामिल करने के लिए बेताब होगी। स्टार्क विराट कोहली एंड कंपनी के लिए पूरी तरह से फिट बैठते हैं। 
किंग्स इलेवन पंजाब 
किंग्स इलेवन ने इस सत्र के लिए शेल्डन कॉट्रेल समेत 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। कॉट्रेल के जाने के बाद इस टीम को एक विदेशी तेज गेंदबाज की तलाश है। ऐसे में स्टार्क पंजाब के लिए बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। स्टार्क और मोहम्मद शमी की जोड़ी विपक्षी टीमों के लिए खतरा बन सकती हैं। 
 

Related Posts