YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

नौसैनिक का अपहरण कर 10 लाख की फिरौती मांगी, नहीं मिली तो ज़िंदा जलाया 

नौसैनिक का अपहरण कर 10 लाख की फिरौती मांगी, नहीं मिली तो ज़िंदा जलाया 

मुंबई । मुंबई के पालघर जिले में सूरज कुमार  नामक एक नौसैनिक का अपहरण करने के बाद बदमाशों ने 10 लाख की फिरौती मांगी। पैसा नहीं दिए जाने पर उसे जिंदा जला दिया गया। गंभीर रूप से जल चुके नेवी सेलर की अस्पताल में मौत हो गई। मृतक की पोस्टिंग आईएनएस कोयंबतूर में थी।
पालघर के जंगल में 5 फरवरी को सूरज को जली अवस्था में गांव वालों ने देखा था और पुलिस को सूचित किया। पहले सूरज को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन जब तबियत ज्यादा खराब हो गई तो मुंबई के आईएनएस अश्विनी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पालघर पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सूरज ने बताया था कि एयरपोर्ट के पास उसका अपहरण किया गया और 10 लाख की फिरौती मांगी गई थी। लेकिन जब अपहरणकर्ताओं को लगा कि पैसे नही मिलेंगे तो उसे पालघर के जंगल में जला कर फरार हो गए।
पालघर पुलिस के मुताबिक, मृतक का नाम  सूरज कुमार मिथिलेश दुबे है। वो नौसेना में लीडिंग सी मेन थे और झारखंड में रांची के रहने वाले हैं। 30  जनवरी को छुट्टी खत्म होने के बाद सूरज में सुबह 8 बजे रांची से विमान पकड़ा और रात 9 बजे चेन्नई एयरपोर्ट पर उतरे। एयरपोर्ट से बाहर निकलने पर 3 अज्ञात लोगों ने रिवॉल्वर की नोक पर उन्हें धमकाया और 5 हजार रुपये का मोबाइल छीन कर सफेद रंग की एसयूवी गाड़ी में बैठा लिया। उनसे 10 लाख की फिरौती मांगी और 3 दिन तक चेन्नई में कैद रखा।
5 फरवरी को उसे पालघर में घोलवड तहसील में जंगल मे ले जाकर पेट्रोल डाल कर जला कर मारने की कोशिश की। जंगल में काफी देर तक वह जली अवस्था में कराहते रहे। गांव वालों ने देखने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान सूरज की मौत हो गई।
 

Related Posts