YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 बिहार में मंत्रिमंडल  का बहुप्रतीक्षित विस्तार आज 

 बिहार में मंत्रिमंडल  का बहुप्रतीक्षित विस्तार आज 

पटना । बिहार में मंत्रिमंडल  का बहुप्रतीक्षित विस्तार मंगलवार 9 फरवरी को हो जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी मिली है कि मंगलवार को मंत्रिमण्डल विस्तार के लिए शपथ ग्रहण समारोह अपराह्न 12:30 बजे आयोजित किया गया है।
नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर राजभवन में तैयारी शुरू कर दी गई है। राजभवन के सूत्र ने बताया कि फिलहाल मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्रियों के शपथग्रहण का समय निर्धारित नहीं हुआ है। लेकिन संभावना जतायी जा रही है कि दोपहर बाद नीतीश के मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। राजभवन के सूत्र ने यह भी जानकारी दी कि फिलहाल कितने विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे, इसकी सूची भी राजभवन नहीं पहुंची है। 19 नवंबर को बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने पदग्रहण करने के दो घंटे बाद ही इस्तीफा दे दिया था। इस लिहाज से नीतीश मंत्रिमंडल में फिलहाल 23 और मंत्री बनाए जा सकते हैं।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी और नालंदा से जेडीयू विधायक श्रवण कुमार को फिर से नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना लगभग तय है। इसके साथ ही एनडीए को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायक सुमित सिंह के मंत्री बनने की भी प्रबल संभावना है। नीतीश कुमार इन दिनों लव-कुश समीकरण को ताकतवर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। इसी के तहत हरलाखी विधायक सुधांशु शेखर को भी नीतीश मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। बताया जा रहा है कि एमएलसी नीरज कुमार को उनके पुराने विभाग के साथ नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहा है। इनके अलावा मदन सहनी और दामोदर राउत के साथ भोरे विधानसभा क्षेत्र से जीत कर आए पूर्व आईपीएस अधिकारी सुनील कुमार को भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की चर्चा हो रही है।
बीजेपी की ओर से इस बार नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार में कई पूर्व मंत्रियों का पत्ता साफ हो सकता है। सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी इस बार युवाओं को ज्यादा मौका देना चाहती है। सूत्र ने यह भी बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, अंतरराष्ट्रीय शूटर और जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह को नीतीश मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। इसके अलावा पूर्व मंत्री और झंझारपुर के विधायक नीतीश मिश्रा और दरभंगा के विधायक संजय सरावगी के साथ बरौली के विधायक रामप्रवेश राय को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।
 

Related Posts