YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

यूपी की जेल भेजे जाने पर जान का खतरा बताया माफिया डॉन मुख्तार अंसारी ने

यूपी की जेल भेजे जाने पर जान का खतरा बताया माफिया डॉन मुख्तार अंसारी ने

नई दिल्ली । यूपी के विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट  में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि पंजाब  से यूपी की जेल भेजे जाने पर उसे जान का खतरा है। अंसारी पंजाब की रोपड़ जिले की जेल में बंद है।   उसने यह भी कहा कि वह डिप्रेशन  से जूझ रहा है। 
अंसारी ने हलफनामे में कहा कि वो एक ऐसे परिवार का हिस्सा है, जिसने स्वतंत्रता आंदोलन में अपार योगदान दिया। साथ ही कहा है कि उनके परिवार के हामिद अंसारी भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हैं, शौकतुल्ला अंसारी ओडिशा के पूर्व राज्यपाल रहे हैं। जस्टिस आसिफ अंसारी इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश रहे हैं। इसके अलावा रिश्ते में उनके दादा लगने  वाले शख्स को भारतीय सेना ने महावीर चक्र दिया था जब उन्होंने भारत पाक सीमा पर अपना बलिदान दिया था। अंसारी ने कहा है कि वो तीन बार जेल से चुनाव लड़कर जीत चुके हैं। अंसारी का आरोप है कि वो मऊ से बीएसपी विधायक हैं और यूपी सरकार राजनीतिक बदले की वजह से उसे राज्य की जेल में स्थानांतरित कराना चाहती है। यूपी में उसकी जान को खतरा है।
अंसारी ने कहा है कि वो खुद भी उसके खिलाफ मुकदमों का जल्द ट्रायल चाहता है ताकि सच सामने आ सके। उसने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट  वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए यूपी की अदालत में पेशी की अनुमति दे। शीर्ष अदालत ने यूपी  सरकार से पंजाब सरकार के हलफनामे पर जवाब भी मांगा है। 
 

Related Posts