YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 इंग्लैंड ने पहले ही टेस्ट में भारतीय टीम को 227 रनों से हराया  सीरीज में 1-0 से आगे  मैन ऑफ द मैच जो रुट 

 इंग्लैंड ने पहले ही टेस्ट में भारतीय टीम को 227 रनों से हराया  सीरीज में 1-0 से आगे  मैन ऑफ द मैच जो रुट 

चेन्नै । जेम्स एंडरसन और जैक लीच की शानदार गेंदबाजी से मेहमान टीम इंग्लैंड ने यहां पहले ही क्रिकेट टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 227 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में पांचवें और अंतिम दिन भारतीय टीम को जीत के लिए 381 रन बनाने थे पर पूरी टीम 192 रनों पर ही आउट हो गयी। कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 72 रन बनाये जबकि पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत भी इस बार टिक नहीं पाये और 11 रनों पर ही पेवेलियन लौट गये। भारतीय टीम में केवल पांच बल्लेबाज ही दो अंकों तक पहुंच पाये। युवा शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतक लगाया पर चेतेश्वर पुजार 15 रन बही बना पाये। भारतीय टीम के बल्लेबाज इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों एंडरसन और लीच का सामना नहीं कर पाये और दूसरे सत्र में ही भारतीय टीम सिमट गयी। कप्तान विराट एक छोर पर संघर्ष करते रहे पर किसी अन्य खिलाड़ी ने उनका साथ नहीं दिया। 
भारतीय टीम ने सुबह एक विकेट पर 39 रनों से आगे खेलना शुरु किया। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन 15 तथा  पुजारा ने 12 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। पुजारा और गिल के बीच दूसरे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी चल रही थी पर लीच ने बेन स्टोक्स के हाथों पुजारा को कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ दी। पुजारा ने 38 गेंदों में एक चौके की मदद से 15 रन बनाए। शुभमन ने इसके बाद विराट के साथ पारी को आगे बढ़ाया और शुभमन ने अपने करियर की तीसरा अर्धशतक पूरा किया।
शुभमन अर्धशतक पूरा करने के बाद ज्यादा देर नहीं खेल सके और एंडरसन की गेंद पर आउट हो गए। शुभमन ने 83 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। वहीं नए बल्लेबाज उपकप्तान अजिक्य रहाणे तीन गेंद खेल कर ही खाता खोले बिना एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हो गए हैं। वहीं पहली पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ऋषभ ने इस बार निराश किया वह 11 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर रुट के हाथों कैच हो गये। 
इसके बाद डॉम बेस ने वॉशिंगटन सुंदर को बटलर के हाथों कैच कराकर आउट किया और भारत को छठा झटका दिया। 
विराट और अश्विन के बीच 64 रन की साझेदारी हुई पर लीच ने इस साझेदारी को समाप्त कर भारत की रही सही उम्मीम भी तोड़ दी। उनकी एक गेंद को अश्विन ने कट करने का प्रयास किया लेकिन गेंद दस्तानों से लगकर विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों में गई। अश्विन ने नौ रन बनाए।
विराट ने 72 रन की पारी खेली। उन्हें स्टोक्स ने बोल्ड किया। कोहली ने अपनी 104 गेंद की पारी में 9 चौके लगाए। इसके बाद शाहबाज नदीम और जसप्रीत बुमराह के विकेट लेने के साथ ही इंग्लैड ने टेस्ट जीत लिया। पहली पारी में शानदार दोहरा शतक लगाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रुट को मैन ऑफ द मैच का इनाम दिया गया। 
 

Related Posts