YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

बॉक्सेम इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे मेरीकोम सहित आठ भारतीय मुक्केबाज 

बॉक्सेम इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे मेरीकोम सहित आठ भारतीय मुक्केबाज 

नई दिल्ली । भारत की अनुभवी महिला मुक्केबाज एमसी मेरीकोम सहित आठ अन्य मुक्केबाज स्पेन के केस्टेलोन में अगले महीने मार्च में होने वाले बॉक्सेम इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भाग लेंगी। कोरोना महामारी के कारण एक साल बाद भारतीय मुक्केबाज किसी टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं। इन सभी मुक्केबाजों ने आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए पहले ही क्वालीफाई कर लिया है। 
छह बार की विश्व चैंपियन मेरीकोम ने पिछले साल जोर्डन में एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में हिस्सा लिया था। स्पेन में होने वाला यह टूर्नामेंट एक से सात मार्च तक चलेगा। मेरीकोम पिछले साल के अंत में डेंगू से पीड़ित हो गई थी और पिछले महीने ही बेंगलुरू में राष्ट्रीय शिविर से जुड़ी हैं। वहीं घुटने की चोट से उबरने के बाद राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक भी (63 किग्रा) वर्ग के इसी टूर्नामेंट के साथ वापसी करेंगे। विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल (52 किग्रा) भी स्पेन में होने वाले इस टूर्नामेंट में भाग लेंगे।
हुसामुद्दीन मोहम्मद (57 किग्रा), विकास कृष्ण यादव (69 किग्रा), आशीष कुमार (75 किग्रा), सुमित सांगवान (81 किग्रा), संजीत (91 किग्रा) और सतीश कुमार (91 किग्रा) भी इस टूर्नामेंट में भाग लेंगे। इनमें से अमित, विकास, आशीष, सतीश और मनीष ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया हैं। वहीं महिला वर्ग में जास्मीन नया चेहरा होंगी। वह 57 किग्रा वर्ग में एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मनीषा मोन के साथ चुनौती पेश करेंगी। स्पेन में होने वाली प्रतियोगिता के लिए सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) को भी टीम में शामिल किया है।
 

Related Posts