YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

नीलामी में इन युवा और अनुभवी खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती हैं केकेआर 

नीलामी में इन युवा और अनुभवी खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती हैं केकेआर 

मुंबई । आईपीएल 2021 का ऑक्शन 18 फरवरी को आयोजित होना है। हर बार की तरह इस बार फिर केकेआर  की टीम ऑक्शन में उन खिलाड़ियों को खरीदने की कोशिश करेगी जो लंबे समय तक टीम के साथ जुड़े रहे। केकेआर ने 7 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। कोलकाता के पास पर्स में 10.75 करोड़ रूपये हैं। देखना होगा कि केकेआऱ की टीम किन-किन खिलाड़ियों को खरीदने की कोशिश करती है। वैसे केकेआर बेहतरीन ओपनर को टीम के साथ जोड़ना चाहेगी तब शुबमन गिल के साथ सफल ओपनिंग जोड़ी बना सके। 
केकेआर के पास शुबमन गिल के तौर पर एक बेहतरीन ओपनर हैं। लेकिन दूसरे ओपनर के लिए टीम को संघर्ष करना पड़ा है। पिछले सीजन में भी केकेआर को इस परेशानी से गुजरना पड़ा था। इसका कारण रहा कि पिछले सीजन में केकेआर ने टॉम बैंटन राहुल त्रिपाठी और नरेन को ओपनर के तौर पर बल्लेबाजी कराई थी लेकिन ओपनर के तौर पर यह उपयोग सफल नहीं हो पाया था। इसके बाद ऑक्शन में केकेआर एक बेहतरीन ओपनर की तलाश कर सकती है। इसके बाद केकेआर एरोन फिंच या एविन लुईस पर बोली लगा सकती है। दोनों ही ओपनिंग कर सकते हैं। शुरूआत में तेजी से रन बनानें की काबिलियत भी रखते हैं। 
केकेआर की ऑक्शन में मध्यक्रम बल्लेबाज की भी तलाश कर सकती है। दिनेश कार्तिक, इयोन मॉर्गन और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी होने के बाद भी केकेआर का मध्यक्रम पिछले सीजन में फ्लॉप रहा था। इस बार के ऑक्शन में केकेआर जेम्स नीशम जैसे ऑलराउंडर को खरीदकर टीम में शामिल कर सकता है। वैसे केकेआऱ की टीम युवा खिलाड़ियों को खरीदने की कोशिश ज्यादा करती हैं। इसकारण उम्मीद हैं कि केरल के युवा सुपरस्टार मोहम्मद अजहरुद्दीन के लिए भी बोली लगा सकती है। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने 194.54 की औसत से 214 रन बनाकर धुआंधार शतक भी जमाया था। 
वहीं केकेआर क्रिस मौरिस जैसे गेंदबाज को ऑक्शन में बोली लगाकर खरीदने की कोशिश कर सकता है। क्रिस ग्रीन का सही रिप्लेसमेंट क्रिस मॉरिस हो सकते हैं। मॉरिस गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी भी कर सकते हैं टी-20 क्रिकेट में मॉरिस लोअर ऑर्डर में बल्ले से भी खतरनाक साबित हो सकते हैं। इतना ही नहीं केकेआर जेसन बेहरेनडॉर्फ और मिशेल मैक्लेनघन जैसे गेंदबाज पर भी बोली लगाने में पीछे नहीं रह सकता है। 
केकेआर की टीम स्पिनर्स को भी टीम में शामिल करने के लिए बोली लगा सकती है। अभी केकेआर के पास वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव और सुनील नरेन जैसे स्पिनर हैं जो काफी काफी साबित हो सकते हैं। लेकिन ऑक्शन में केकेआर अपने पुराने स्पिनर पीयूष चावला को फिर से वापस ला सकता है। बता दें कि सीएसके ने पीयूष चावला को रिलीज कर दिया है। 

Related Posts