YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

आजम पर कार्रवाई करने वाले डीएम को केंद्र का तोहफा, दो वर्ष की प्रतिनियुक्ति बढ़ी 

आजम पर कार्रवाई करने वाले डीएम को केंद्र का तोहफा, दो वर्ष की प्रतिनियुक्ति बढ़ी 

लखनऊ । रामपुर सांसद आजम खान लंबे समय से सीतापुर की जेल में बंद हैं। रामपुर में आजम खान और उनके परिवार द्वारा कब्जी जमीनों पर कार्रवाई करने वाले आईएएस अधिकारी को सरकार ने दो वर्ष और अधिक प्रतिनियुक्ति बढ़ाकर इनाम दिया है। रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने आजम के परिवार पर सक्रिय रूप से कार्रवाई की और अब भी लगातार अपने काम पर लगे हुए हैं। जिसके बाद से वे चर्चा में हैं। 
केंद्र के फैसले के बाद अब वे और दो साल यूपी में ही बने रहने वाले है। बता दें कि आंजनेय सिक्किम कैडर के साल 2005 के आईएएस अधिकारी हैं। मजे की बात ये है कि उनकी प्रतिनियुक्ति भी अखिलेश सरकार के समय हुई थी। पिछले 6 सालों से वे यूपी में ही हैं और आगे दो साल भी वे यानी 14 फरवरी, 2023 तक यूपी में बने रहने वाले है। 
बता दें कि रामपुर के सांसद आजम खान के बेटे को भी बीते दिनों 'शत्रु संपत्ति' के एक मामले में जेल हुई थी लेकिन हाल ही में उनकी जमानत हो गई है। आजम के बेटे अब्दुल्लाह भी रामपुर की 'स्वार विधानसभा सीट' से विधायक रहे हैं। 
बात दें कि रामपुर के सांसद आजम की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। अब उन्हीं के जिले में डीएम और आईएएस अधिकारी का यूपी में कार्यकाल दो वर्ष और बढ़ गया है। कुछ दिन पहले यूपी सरकार ने आजम के ड्रीम प्रोजेक्ट यानी जौहर यूनिवर्सिटी पर भी कार्रवाई की थी। जौहर ट्रस्ट पर आरोप था कि जौहर यूनिवर्सिटी बनाने के लिए किसानों की जमीन कब्जा की है। यूनिवर्सिटी के लिए अखिलेश सरकार द्वारा दी गई 70 हेक्टेयर जमीन अब यूपी सरकार ने अपने कब्जे में ले ली है।
 

Related Posts