YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

विराट पर लग सकता है एक मैच का प्रतिबंध, तीसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध  राहुल को मिल सकती है जगह 

विराट पर लग सकता है एक मैच का प्रतिबंध, तीसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध  राहुल को मिल सकती है जगह 

मुम्बई । टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने वाले दिन-रात्रि के तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है। इसका कारण यह है कि विराट पर एक मैच का प्रतिबंध लग सकता है। विराट पर यह प्रतिबंध दूसरे टेस्ट में अंपायर से बहस के कारण लग सकता है। आरोप है कि विराट ने चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आउट नहीं दिये जाने के फील्ड अंपायर नितिन मेनन के फैसले पर सवाल उठाते हुए बहस की थी। आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट आर्टिकल 2.8 के तहत अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने वाले खिलाड़ी पर लेवल 1 या लेवल 2 के चार्ज लगते हैं जिसके बाद खिलाड़ी के खाते में 1 से 4 नकारात्मक अंक जुड़ सकते हैं कोहली के खाते में पहले से ही 2 नकारात्मक अंक हैं। अगर उन्हें चेन्नई टेस्ट में अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने के लिए 2 और नकारात्मक अंक मिलते हैं तो उन्हें एक टेस्ट से निलंबित किया जा सकता है।
विराट अगर बाहर हुए तो राहुल उनकी जगह ले सकते हैं। राहुल ने अब तक 36 टेस्ट में 34.58 की औसत से 2006 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने पांच शतक भी लगाए हैं। उन्होंने पिछला टेस्ट 2019 में टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था। तब उन्होंने मैच में 19 रन ही बनाए थे पर भारत टेस्ट मैच 257 रन से जीत गया था। हालांकि, राहुल का टेस्ट फॉर्मेट में हाल का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। जिससे टीम मैनेजमेंट की परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। राहुल ने पिछले पांच टेस्ट में 158 रन बनाए हैं। इस दौरान वे एक बार ही 50 रन बना पाये हैं। राहुल ने पिछले पांचों टेस्ट विदेशी जमीन पर ही खेले हैं। उन्होंने घरेलू जमीन पर पिछला टेस्ट भी वेस्टइंडीज के खिलाफ 2018 में हैदराबाद में खेला था। इस टेस्ट में उन्होंने 37 रन ही बनाए थे। 
राहुल अगर तीसरे टेस्ट में विराट की जगह शामिल भी होते हैं, तो उन्हें मिडिल ऑर्डर में ही बल्लेबाजी करनी पड़ेगी।   विराट के बाहर होने पर आजिंक्य रहाणे उनकी जगह चार नंबर पर और राहुल पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं हालांकि, उन्होंने टेस्ट करियर में इस नंबर पर बल्लेबाजी नहीं की है। राहुल के लिए चुनौती इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 36 में से 33 मैच में ओपनिंग की है। जिसमें उन्होंने 36.82 की औसत से 1915 रन बनाए हैं। 
 

Related Posts