YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

अपने बयान के लिए जो रूट ने मोईन अली से माफी मांगी -रूट ने कहा था कि मोइन ने स्वदेश लौटने का विकल्प चुना है

अपने बयान के लिए जो रूट ने मोईन अली से माफी मांगी -रूट ने कहा था कि मोइन ने स्वदेश लौटने का विकल्प चुना है

लंदन। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मोईन अली से अपने उस बयान के लिए मांगी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि इस ऑलराउंडर ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौटने का विकल्प चुना है, जबकि वास्तव में यह राष्ट्रीय टीम की रोटेशन नीति का हिस्सा है। चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट लेने और दूसरी पारी में 18 गेंदों पर 43 रन बनाने वाले मोईन ने मूल योजना पर अमल किया और 10 दिन के विश्राम पर ब्रिटेन लौटने का फैसला किया। मोईन अली का एशेज 2019 के बाद यह पहला मैच था।
  रिपोर्ट के अनुसार रूट ने 'स्वदेश लौटने का विकल्प चुनने' के अपने बयान के लिए टीम होटल में मोईन से माफी मांगी। जो रूट ने चेन्नई में इंग्लैंड की दूसरे मैच में 317 रन से करारी हार के बाद कहा, ''मोईन ने स्वदेश लौटने का विकल्प चुना है। हमने शुरू में ही स्पष्ट किया था कि अगर खिलाड़ियों को लगता है कि वे जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकलना चाहते हैं तो उनके पास इसका विकल्प है।'' मोईन अली की तरह सभी प्रारूप में खेलने वाले जोस बटलर पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट गए थे और सीमित ओवरों की सीरीज के लिए वापस भारत जाएंगे। बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को हाल में श्रीलंका दौरे में विश्राम दिया गया था। जॉनी बेयरस्टो को भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम में नहीं रखने की पूर्व क्रिकेटरों ने कड़ी आलोचना की थी। श्रीलंका दौरे के बाद उन्हें भी विश्राम दिया गया था। बेयरस्टॉ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए अब भारत में हैं।
कई पूर्व दिग्गजों ने इंग्लैंड की रोटेशन नीति की आलोचना की जिसके तहत उन्हें जेम्स एंडरसन और जोस बटलर जैसे प्रभावशाली खिलाड़ियों को आराम दिया गया। दूसरे टेस्ट में आठ विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर मोईन अली भी स्वदेश वापस जा रहे हैं। रूट ने कहा, ''यह मुश्किल और चुनौतीपूर्ण है, लेकिन अभी के समय में सब कुछ ऐसा ही है। कोविड-19 महामारी के दौर में हम जितना क्रिकेट खेल रहे है, उसमें हमें सभी चीजों का प्रबंधन करना है। 
 

Related Posts