YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 एआईएमआईएम के विधायक ने कहा आबादी बढ़ाना मर्दानगी का काम 

 एआईएमआईएम के विधायक ने कहा आबादी बढ़ाना मर्दानगी का काम 

पटना  । सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के विधायक अख्तरुल ईमान ने कहा है  कि जनसंख्या वृद्धि मर्दानगी का काम है, जिसमें है वो बढ़ाए, आबादी से कभी नुकसान नहीं होता। 
ज्ञात रहे कि बिहार में प्रजनन दर के मुद्दे पर चर्चा के बीच भाजपा के विधायक हरिभूषण ठाकुर ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि धर्म विशेष लोग आबादी बढ़ा रहे हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया कि प्रजनन दर केवल एक समाज में घटा है, एक समुदाय विशेष में बहुसंख्यक बनने के चक्कर में प्रजनन दर नहीं घटा है।
इस मुद्दे पर जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने बीजेपी विधायक के बयान को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा कोई बयान नहीं सुना। हालांकि, नीतीश कुमार ने ये जरूर कहा कि हमने बिहार में जनसंख्या नियंत्रण के लिए बहुत काम शुरू किया है और उसका फायदा भी दिख रहा है।
इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बिहार विधान परिषद में भी सत्र के दौरान प्रजनन दर को लेकर अपनी बात रखी थी। उन्होंने कहा कि बिहार में जनसंख्या ज्यादा है। ऐसे में हमारा लक्ष्य प्रजनन दर को कम करना है। उन्होंने कहा कि सर्वे में पता चला है कि जहां भी लड़कियां मैट्रिक या इंटर पास हैं, वहां प्रजनन दर कम है। अगर लड़कियां शिक्षित होंगी तो प्रजनन दर में कमी आएगी।
 

Related Posts