YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

भारत 10 विकेट से जीता - दिन रात्रि के टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई

भारत 10 विकेट से जीता - दिन रात्रि के टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई

अहमदाबाद । फिरकी गेंदबाजों के दम पर भारत ने इंग्लैंड को यहां खेले गए दिन-रात्रि के टेस्ट मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया। यह टेस्ट महज दूसरे ही दिन समाप्त हो गया। इसे साथ ही भारत ने चार मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। साथ ही भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई हो गया है। अब उसकी भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी, जो पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है। मैच में 11 विकेट लेने वाले अक्षर पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।  
भारतीय स्पिनर्स ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में महज 81 रनों पर समेट दी। इससे भारत को मात्र 49 रनों का लक्ष्य मिला। भारत ने यह लक्ष्य मात्र 9.4 ओवर में हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 25 गेंदों पर 25 रन और शुभमन गिल 21 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने यह टेस्ट मैच 10 विकेट से अपने नाम कर लिया। इससे पहले अक्षर पटेल और आर अश्विन की बलखाती गेंदों के सामने इंग्लिश बल्लेबाज तू चल मैं आया की तर्ज पर पैवेलियन लौटते चले गए। बेन स्टोक्स 25, कप्तान जो रूट 19 और ओली पोप 12 ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। स्टुअर्ट ब्रॉड 1 रन बनाकर नाबाद रहे। अक्षर ने दूसरी पारी में कहर ढाते हुए 15 ओवर में 32 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने पहली पारी में 6 विकेट लिए थे। वहीं, अश्विन ने उनकी बखूबी साथ दिया और दूसरी पारी में 15 ओवर में 48 रन देकर 4 विकेट झटके। अश्विन ने पहली पारी में 3 विकेट लिए थे। उन्होंने इस मैच में 400 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लिए। एक विकेट वाशिंगटन सुंदर को मिला।
इससे पहले, भारत की पहली पारी 145 रनों पर समाप्त हुई। भारत ने पहली पारी में मात्र 33 रनों की बढ़त हासिल कर ली। दोपहर में शुरू हुए मुकाबले में रोहित ने 66 रनों की पारी खेली। वे भारतीय पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। आर अश्विन ने 17 रनों की पारी खेली। निचले क्रम में इशांत शर्मा 10 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड के लिए कप्तान रूट ने 5 और जैक लीच ने 4 विकेट झटके। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 4 मार्च से इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।
 

Related Posts