YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 लद्दाख और जम्मू के बीच फंसे 280 यात्रियों को एयरलिफ्ट किया गया

 लद्दाख और जम्मू के बीच फंसे 280 यात्रियों को एयरलिफ्ट किया गया

जम्मू । केन्द्रशासित प्रदेश लद्दाख और जम्मू कश्मीर के बीच कम से कम 280 फंसे हुए यात्रियों को सुरक्षित निकाला। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि वायु सेना के सी-17 विमान से जम्मू से लेह तक 192 यात्रियों को लाया गया था। इसी तरह सी 130 विमान से श्रीनगर से लेह तक नौ शिशुओं सहित 79 यात्रियों को निकाला। 
अधिकारियों ने केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख को जोड़ने वाले एक मात्र राष्ट्रीय राजमार्ग में बर्फ जमा होने और फिसलन होने के कारण जनवरी, 2021 से करगिल, लेह, जम्मू और श्रीनगर के विमान से यात्रियों को लाने के लिए करगिल कूरियर सहित कई विमानों को संचालित किया। अब सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) एक महीने से अधिक समय से पहले 28 फरवरी को राजमार्ग से बर्फ हटाने का काम शुरू करेगा। अधिकारियों ने हालांकि सड़कों में फिसलन की स्थिति और हिमस्खलन की चेतावनी के मद्देनजर निर्देश जारी किए हैं। 
भारी और हल्के वाहन दोनों को चेन का उपयोग करते हुए चलने की अनुमति दी गयी है। राजमार्ग में यात्रियों के रहने, भोजन और पेट्रोल सहित विभिन्न प्रकार की सहायता प्रदान करने के लिए बीआरओ को निर्देश दिया है। इसके अलावा उपायुक्त करगिल और मुख्य अभियंता, मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग (मेड) को पहले की तरह सड़क पर रिकवरी वैन लगाने का निर्देश दिया है। 
 

Related Posts