YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

  ओपिनियन पोल में टीएमसी को पूर्ण बहुमत का अनुमान 

  ओपिनियन पोल में टीएमसी को पूर्ण बहुमत का अनुमान 

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में  ओपिनियन पोल में टीएमसी को पूर्ण बहुमत का अनुमान लगाया गया है।  एबीपी न्यूज-सी वोटर ओपिनियन पोल के मुताबिक, टीएमसी पूर्ण बहुमत से सरकार में वापसी कर रही है। ओपिनियन पोल में टीएमसी को 148-164 सीटें मिल रही हैं और बीजेपी को 92-108 सीटें मिलने का अनुमान है। इसके अलावा कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन को 31-39 सीटें मिल रही हैं।
ओपिनियन पोल के मुताबिक, बंगाल चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी रहने वाला है। पोल में 38 फीसदी लोगों ने बेरोजगारी को सबसे बड़ा मुद्दा बताया है। बिजली पानी को 17 फीसदी लोग, कोरोना को 14 फीसदी लोग चुनाव का बड़ा मुद्दा मानते हैं। हालांकि बीजेपी टीएमसी को जिस भ्रष्टाचार और कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर घेर रही है, उसे पोल में लोग ज्यादा बड़ा मुद्दा नहीं मानते हैं। सिर्फ 4 फीसदी लोग कानून-व्यवस्था को मुद्दा मानते हैं और 12 फीसदी लोग भ्रष्टाचार को मुद्दा मानते हैं।
इस अहम सवाल पर 56 फीसदी लोगों ने सीएम ममता बनर्जी को ही मुख्यमंत्री पद की पहली पसंद बताया। इसके बाद 25 फीसदी लोगों ने दिलीप घोष को अपनी पसंद बताया और मुकुल रॉय को 9 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया। इनके बाद सुजॉन चक्रबर्ती 3%, अधीर रंजन 2%, अभिषेक बनर्जी 2%, शुभेंदु अधिकारी 2% और राजीब बनर्जी को 1% लोगों ने सीएम के तौर पर अपनी पसंद माना।

Related Posts