YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 स्पिनरों की मददगार भारतीय परिस्थिति में अच्छे साबित नहीं हुए इंग्लिश बल्लेबाज : स्ट्रॉस 

 स्पिनरों की मददगार भारतीय परिस्थिति में अच्छे साबित नहीं हुए इंग्लिश बल्लेबाज : स्ट्रॉस 

नई दिल्ली । पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस का मानना है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज भारत की स्पिनरों की मददगार परिस्थितियों में खेलने के लिहाज से बहुत अच्छे नहीं है। इंग्लैंड के बल्लेबाज अहमदाबाद में चल रहे चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में फिर से नहीं चल पाए और उसकी टीम 205 रन पर आउट हो गई। भारत की स्पिन जोड़ी अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने फिर से उसके बल्लेबाजों को नहीं चलने दिया। स्ट्रॉस ने कहा कि सच को छिपाना नहीं चाहिए। यह स्पष्ट दिख रहा है कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी इन परिस्थितियों में बहुत अच्छी नहीं है।
उन्होंने कहा कि आप पिच और गेंद या किसी भी अन्य चीज के बारे में कुछ भी कह सकते हैं, लेकिन आपको पहली पारी में रन बनाने का तरीका ढूंढना होगा और वे लंबे समय तक नहीं टिक पाए। बाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज स्ट्रॉस को लगता है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज अपने दिमाग में जंग हार गए हैं, क्योंकि वे वही गलती कर रहे हैं जो उन्होंने पहले दो टेस्ट मैचों में की थी। उन्होंने कहा यह कदाचित मुमकिन है। इंग्लैंड वही गलती कर रहा है जो वह पूरी श्रृंखला में करता रहा है। जो गेंद टर्न नहीं ले रही है वह भी उन्हें परेशान कर रही है। 
भारत चार मैचों की श्रृंखला में अभी 2-1 से आगे है। अगर विराट कोहली की टीम अंतिम टेस्ट ड्रॉ भी करा लेती है तो जून में लार्ड्स में होने वाले फाइनल में जगह बना लेगी जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा। इंग्लैंड की टीम फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है लेकिन अगर अंतिम टेस्ट में जीत दर्ज करती है तो फिर भारत को भी खिताबी मुकाबले से बाहर कर देगी और टिम पेन की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस मुकाबले में खेलने का मौका मिलेगा। 
 

Related Posts