YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

बंगाल में राजनीति की पिच पर किस्मत आजमाएंगे  गेंदबाज डिंडा, ममता को चुनौती देंगे अधिकारी 

बंगाल में राजनीति की पिच पर किस्मत आजमाएंगे  गेंदबाज डिंडा, ममता को चुनौती देंगे अधिकारी 

नई दिल्ली । भाजपा ने बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों की सीटों के लिए जिन 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की है उनमें मोयना सीट से पूर्व तेज गेंदबाज अशोक डिंडा  और नंदीग्राम से शुभेन्दु अधिकारी का नाम सबसे प्रमुख है। अधिकारी ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। भाजपा की पहली सूची में कई महिला उम्मीदवारों के भी नाम हैं।
पुरुलिया से सुदीप मुखर्जी,गोसावा से चित्ता प्रमाणिक, पथप्रतिमा से आशीष हलदर, काकद्वीप से दीपांकर जना, छठना से सत्यनारायण मुखर्जी, रानीबांध (एसटी) सीट से खुदीराम टुडू, रायपुर (एसटी) से सुधांग्शू हंसदा, साल्टोरा (एससी) सीट से चंदना बाउरी, रघुनाथपुर (एससी) सीट से एडवोकेट विवेकानंदा बाउरी, मनबाजार (एसटी) गौरी सिंह सदार, बिनपुर (एसटी) से पालन सरीन, मेदिनीपुर से शमित दास, केशरी (एसटी) सोनाली मुर्मू, खड़गपुर से तपन भुइयां, गर्बेटा से मदद रुईदास, सालबोनी से राजीव कुंडू को टिकट दिया गया है।सोनामुखी से दिवाकर, हल्दिया से तापसी मंडल, सागर से विकास को टिकट दिया गया है। नंदकुमार से नीलांजन अधिकारी को प्रत्याशी बनाया गया है। 
ज्ञात रहे कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की 4 मार्च को पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अगुवाई में बैठक हुई थी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे। चुनाव समिति ने 57 नामों पर अपनी मुहर लगाई है। 

Related Posts