YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम हारी  दक्षिण अफ्रीका ने आठ विकेट से हराया 

 एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम हारी  दक्षिण अफ्रीका ने आठ विकेट से हराया 

लखनऊ । एक साल बाद अपना पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका ने पहले ही मुकाबले में भारतीय टीम को 8 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 
भारतीय टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मिताली राज के 50 और हरमनप्रीत कौर के 40 रनों की सहायता से 9 विकेट पर 177 रन बनाये। भारतीय टीम की हालत एक समय बेहद खराब थी और उसने 21 रन के अंदर ही पांच विकेट खो दिये थे पर इसके बाद मिताली और हरमनप्रीत ने टीम को संभाला। भारतीय गेंदबाज भी इसके बाद प्रभावी साबित नहीं हुए और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने आसानी से 40.1 ओवर में ही दो विकेट के नुकसान पर तय लक्ष्य हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीकी टीम की ओर से लिजली ली ने नाबाद 83  और लॉरा वोलवार्ट ने 80 रन बनाये। दोनो ने ही पहले विकेट के लिए 169 रन बनाकर अपनी टीम की जीत तय कर दी। भारतीय की ओर से झूलन गोस्वामी ने दो विकेट लिए पर अन्य गेंदबाज कोई विकेट नहीं ले पाये। इस
मैच में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। 
भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और स्मृति मंधाना 14 सहित तीन विकेट 50 रनों के अंदर ही निकल गये। जैमिमा रोड्रिग्यूज केवल एक रन बना पायी। पूनम राउत भी 10 रनों पर आउट  हो गयीं। जिसके बाद मिताली और हरमनप्रीत ने चौथे विकेट के लिये 62 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला। अपना 100वां एकदिवसीय खेल रही हरमनप्रीत ने आक्रामक बल्लेबाजी की पर वह लंबी पारी नहीं खेल पायीं।
मिताली ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने दीप्ति शर्मा 27 के साथ पांचवें विकेट के लिये 52 रन बनाये। मिताली के फुलटॉस पर आउट होने के बाद भारतीय पारी सिमटने लगी। दक्षिण अफ्रीका की ओर से तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने 10 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए। वहीं स्पिनर नोनकुललेको मलाबा ने 41 रन देकर दो विकेट लिए। 
 

Related Posts