YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

धीमे ओवर गति के कारण डब्ल्यूटीसी  फाइनल से नहीं पहुंच पायी ऑस्‍ट्रेलिया : लैंगर

धीमे ओवर गति के कारण डब्ल्यूटीसी  फाइनल से नहीं पहुंच पायी ऑस्‍ट्रेलिया : लैंगर

मेलबर्न । ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने उनकी टीम के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में नहीं पहुंचने का कारण बताया है। लैंगर ने कहाकि भारत के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में ओवर गति बरकरार नहीं रख पाने के कारण ही उनकी टीम डब्ल्यूटीसी के खिताबी मुकाबले में नहीं पहुंच पायी। ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में तय समय से दो ओवर कम करने के कारण चार डब्ल्यूटीसी अंक खोने पड़े थे। वहीं इंग्लैंड को घरेलू सीरीज में 3-1 से हराने वाली भारतीय टीम ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में प्रवेश किया है। 
वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना नहीं लगा होता तो न्यूजीलैंड की जगह उनकी टीम फाइनल में पहुंच जाती। लैंगर ने कहा कि हमारे मैनेजर गेविन डोवे तब टीम के साथ नहीं थे। वह अपने परिवार के साथ क्रिसमस मनाने के लिए चले गए थे। हमें मैच के बाद अहसास हुआ कि हमारी ओवर गति धीमी हो गई थी। अब यह हमारी तरफ से की गयी लापरवाही थी।
न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में ऑस्ट्रेलियाई टीम से केवल 0.3 फीसदी अंक आगे है। कोरोना महामारी के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा नहीं कर पायी थी जिससे उसकी डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने की संभावनाएं भी कम हो गयीं थीं लैंगर ने कहा कि मुझे याद है कि बाद में हम टीम रूम में थे और मैंने कप्तान टिम पेन और अपने विश्लेषक डेने हिल्स को इस बारे में कहा था। मुझे तब ही अंदेशा हो गया था कि हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने का अवसर खो सकते हैं। 
 

Related Posts