YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से दी करारी शिकस्त

 टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से दी करारी शिकस्त

लखनऊ । दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में करारी शिकस्त झेलने के बाद मंगलवार को भारतीय महिलाओं ने दूसरे वनडे में जोरदार वापसी की और मेहमान टीम को एकतरफा नौ विकेट से हराकर हिसाब बराबर कर लिया। मेजबान टीम के लिए झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़, स्मृति मंधाना और पूनम राउत बेहतरीन प्रदर्शन किया। दक्षिण अफ्रीका के 158 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 28.4 ओवर में महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। विकेट के लिहाज से भारत की अफ्रीकी टीम के खिलाफ यह सबसे बड़ी जीत है।
अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में इससे पहले कप्तान मिताली राज ने पिच का मिजाज समझते हुए टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। इस मैच में भारतीय टीम ने अनुशासित गेंदबाजी का परिचय दिया और निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेलने दिया। झूलन गोस्वामी और राजेश्वरी गायकवाड़ की घातक गेंदबाजी के सामने मेहमान टीम 41 ओवर में सिर्फ 157 रनों पर ढेर हो गई। पिछले मैच में अफ्रीकी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली लिजेल ली (04) और लॉरा (09) इस मैच में कोई कमाल नहीं कर सकीं। हालांकि, मध्यक्रम में कप्तान सुने लूस (36) और लारा गुडाल (49) ने जरूर अच्छी पारी खेली। लेकिन, इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होते ही दक्षिण अफ्रीकी टीम लड़खड़ा गई। वहीं, भारतीय टीम के लिए झूलन गोस्वामी ने चार, राजेश्वरी गायकवाड़ ने तीन और मानसी जोशी ने दो विकेट चटकाए।
इसके अलावा उपकप्तान हरमप्रीत कौर ने भी लारा के रूप में एक अहम विकेट झटका। 158 रनों के मामूली लक्ष्य के जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने भी 22 रनों के कुल स्कोर पर रोड्रिग्स (09) के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया। लेकिन, इसके बाद स्मृति मंधाना (नाबाद 80) और पूनम राउत (नाबाद 62) शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत मेजबानों ने सिर्फ 28.4 ओवर में एक विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए। दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए अब तक की रिकॉर्ड 138 रनों की साझेदारी की। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।
 

Related Posts