YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल ईस्ट

 भीड़ का सही तरीके से प्रबंधन नहीं होने के कारण  हुआ ममता बनर्जी के साथ हादसा 

 भीड़ का सही तरीके से प्रबंधन नहीं होने के कारण  हुआ ममता बनर्जी के साथ हादसा 

नई दिल्ली । पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता के साथ भीड़ का सही तरीके से प्रबंधन नहीं होने के कारण हादसा हुआ था। ममता बनर्जी बुधवार को नंदीग्राम में धक्‍का लगने के कारण घायल हो गईं। हादसा उस वक्‍त हुआ जब ममता भीड़ का अभिवादन स्‍वीकार कर रही थीं। 
ममता के चोटिल होने के ठीक पहले का वीडियो सामने आया है, इसमें देखा जा सकता है कि ममता के आसपास बड़ी संख्‍या में लोगों की भीड़ है। ममता फुटबोर्ड पर खड़े होकर समर्थकों का अभिवादन स्‍वीकार रही थी, इसी दौरान धक्‍का लगने से वे चोटिल हो गई।तृणमूल कांग्रेस के एक समर्थक ने कहा कि हादसे के वक्‍त कार का दरवाजा आधा खुला हुआ था और उनके निजी सुरक्षाकर्मी भी मौजूद थे।
नेताओं के भीड़ का अभिवादन स्‍वीकार करने का यह आम तरीका है। इस दौरान कार धीमी गति से आगे बढ़ रही थी। इसी दौरान लोगों के उनकी ओर बढ़ने से यह हादसा हुआ। मौके पर मौजूद लोगों का मानना है कि भीड़ का सही तरीके से मैनेजमेंट न होने के कारण यह हादसा हुआ। 
गुरुवार को अस्‍पताल के बेड से वीडियो संदेश जारी करके सीएम ममता बनर्जी ने कहा, 'मैं सभी से शांत रहने और संयम बनाए रखने की अपील करती हूं। ऐसा कुछ भी न करें जिससे लोगों को असुविधा हो' अपनी चोट पर बात करते हुए ममता ने कहा कि उन्‍हें कुछ दिन व्‍हीलचेयर पर रहना होगा लेकिन उन्‍होंने हमले के बारे में किसी साजिश या बार-बार आरोप लगाने से परहेज किया।
 

Related Posts