YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 दूसरे टी20 में इंग्लैंड को हराकर बराबरी के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम 

 दूसरे टी20 में इंग्लैंड को हराकर बराबरी के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम 

अहमदाबाद । भारतीय टीम रविवार को यहां दूसरे टी20 क्रिकेट मुकाबले में मेहमान टीम इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी के इरादे से उतरेगी। पहले टी20 मैच में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम पहले टी20 में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनो में नाकाम रही थी जिससे अब उसपर बेहतर प्रदर्शन का दबाव रहेगा। पहले मैच में श्रेयस अय्यर को छोड़कर अन्य सभी बल्लेबाज रन नहीं बना पाये। गेंदबाजी में भी भारतीय टीम सामान्य रही जिससे मैच उसके हाथ से निकल गया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और लोकेश राहुल का जो प्रयोग कप्तान विराट कोहली ने किया था वह नाकाम रहा। रोहित शर्मा का पहले टी20 में भारतीय टीम ने आराम दिया था पर मैच के दौरान लगातार रोहित की कमी नजर आई। इयान मोर्गन की कप्तानी में मेहमान टीम ने भारतीय टीम को हर क्षेत्र में शिकस्त दी। पिछले कुछ समय से जिस प्रकार भारतीय टीम ने शुरुआती हार के बाद वापसी की है उससे प्रशंसकों को उम्मीद है कि टीम इस मैच में भी वापसी करेगी। पहले मैच में ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या अच्छी शुरुआत के बाद भी बड़ी पारियां नहीं खेल पाये थे, ऐसे में प्रशंसकों को अब इन दोनो से ही बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। पंड्या और ऋषभ विकेट की रफ्तार को भांप नहीं सके और गेंद को मिल रही अतिरिक्त उछाल का सामना नहीं कर पाए। कप्तान विराट भी पहले मैच में खाता नहीं खोल पाये थे अब दूसरे मैच में उनपर भी बड़ी पारी खेलने का दबाव रहेगा। कोहली ने मैच के बाद कहा था कि इस विकेट पर मनचाहे शॉट नहीं खेल सके। श्रेयस की पारी से दिखा कि क्रीज की गहराई का इस्तेमाल कैसे करना है और उछाल से कैसे निपटना है। वहीं बाकी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर सके। हमने खराब बल्लेबाजी थी और जिससे मैच हमारे हाथ से निकल गया। दूसरे मैच में बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को अवसर मिला सकता है। अनुभवी खिलाड़ी धवन लगातार खराब फॉर्म के से गुजर रहे हैं वह पहले मैच में चार रन ही बना सके। वहीं गेंदबाजों के पास बचाव के लिए अवसर ही नहीं था क्योंकि भारतीय बल्लेकबाजों ने पर्याप्त रन नहीं बनाये थे। पहले मैच में केवल एक विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल की जगह कल पर दूसरे मैच में ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को अंतिम ग्यारह में जगह मिल सकती है। तेवतिया आक्रामक बल्लेबाज होने के साथ ही गेंदबाजी भी कर सकते हैं। वहीं दूसरी ओर मेहमान टीम इस मैच में बढ़ हुए मनोबल के साथ उतरेगी है। उसके बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने पहले मैच में उम्मीद के अनुसार बेहतर प्रदर्शन किया था। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस मैच में भी उम्मीद के अनुसार बेहतर गेंदबाजी के इरादे से उतरेंगे। 
दोनो टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर)।
इंग्लैंड: इयान मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जोर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर।
 

Related Posts