YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज वापसी के इरादे से उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम 

 दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज वापसी के इरादे से उतरेगी भारतीय महिला क्रिकेट टीम 

लखनऊ । भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले चौथे एकदिवसीय क्रिकेट मैच में जीत के साथ ही फिर सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी। इससे पहले तीसरे एकदिवसीय मैच में बेहतर प्रदर्शन के बाद भी भारतीय टीम को वर्षा बाधित मैच में डकवर्थ लुइस प्रणाली के तहत छह रनों से हार का सामना करना पड़ा था। तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेले ली ने 131 गेंद में 132 रन की नाबाद पारी खेलकर मैच का रुख पलट दिया था। भारतीय टीम इस मैच में एक समय बड़े स्कोर की ओर बढती दिख रही थी पर आखिरी पांच ओवर में ज्यादा रन नहीं बनाने के कारण वह पांच विकेट पर 248 रन ही बना सकी। कप्तान मिताली राज के अनुसार जीत के लिए हमें आखिरी दस ओवर में तेज खेलने वाले बल्लेबाज चाहिए। ऐसे में निचले क्रम के बल्लेबाजों से उम्मीद नहीं की जा सकती, इसलिए हरमनप्रीत या दीप्त को यह जिम्मेदारी लेनी होगी।
दीप्ति अब तक अपेक्षा के अनुरुप नहीं खेल पायी हैं। जेमिमा रौद्रिगेज, पूनम राउत और कप्तान मिताली का स्ट्राइक रेट बहुत ज्यादा नहीं है। स्मृति मंधाना ने अच्छा प्रदर्शन किया है पर रौद्रिगेज और राउत से उन्हें अब तक सहयोग नहीं मिल सका। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दस हजार रन पूरे करने वाली कप्तान मिताली ने दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी लय में हैं और उनपर टीम का भार रहेगा। राजेश्वरी गायकवाड़ ने पिछले मैच में अच्छी स्पिन गेंदबाजी की है और उनसे आगे भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीदें हैं। वहीं दूसरी ओर मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका की ओर से लिजेले ली अच्छी फार्म में हैं और उसने अब तक 219 रन बनाये हैं टीम को उससे इस मैच में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। गेंदबाजी की जिम्मेदारी शबनिम इस्माइल पर रहेगी। शबनिम ने अब तक अच्छी गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के साथ ही विकेट भी लिए हैं। 
दोनों टीमें इस प्रकार हैं -
भारत: मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, पूनम राउत, प्रिया पूनिया, यस्तिका भाटिया, हरमनप्रीत कौर, डी हेमलता, दीप्ति शर्मा, सुषमा वर्मा, स्वेता वर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, मानसी जोशी, पूनम यादव, सी प्रत्यूषा और मोनिका पटेल। 
दक्षिण अफ्रीका: सुने लुस (कप्तान), अयाबोंगा खाका, शबनिम इस्माइल, लॉरा वोल्वार्ट, त्रिशा चेट्टी, सिनालो जाफ्ता, तस्मीन ब्रिट्ज, मारिजाने कैप, नोंडुमिसो सांगेज, लिजेल ली, एनेके बॉश, फाये ट्यूनिक्लिफ, नॉनकुलुलेको मलाबा, मिनगोन डु प्रीज, नेदिन डि क्लर्क, लारा गुडाल, टुमी सेखुखुने। 
 

Related Posts