YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

आईपीएल में इन खिलाड़ियों को अंतिम ग्यारह में उतार सकती है मुंबई इंडियंस 

आईपीएल में इन खिलाड़ियों को अंतिम ग्यारह में उतार सकती है मुंबई इंडियंस 

आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस अगले माह होने वाले आईपीएल में अपना छठवां खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के लिए इस बार अपनी टीम में कई युवा खिलाड़ियों को अवसर दिये हैं। इसमें युवा अर्जुन तेंदुलकर के अलावा एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर नाइल, जिम्मी नीशम, मैक्रो जेन्सन, युद्धवीर सिंह और पीयूष चावला भी हैं।  मुंबई इंडियंस का आईपीएल में पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ होगा। आईपीएल की शुंरुआत 9 अप्रैल को होगी। इसमें रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम उतरेगी। 
अंतिम ग्यारह में इन खिलाड़ियों को उतार सकती है  मुंबई इंडियंस 
ओपनरः रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने पिछले दो सालों से टीम में शानदार प्रदर्शन किया है। टीम प्रबंधन डिकॉक को इस बार भी बनाये रखेगा क्योंकि पिछले सत्र में उन्होंने 503 रन बनाए थे। ऐसे में क्रिस लिन को शायद ही अवसर मिले 
मध्यक्रमः सूर्यकुमार यादव ने पिछले तीन सीजन में 512, 480 और 424 रन बनाए। सूर्यकुमार के बाद ईशान किशन, बल्लेबाजी के लिए आएंगे। पिछले साल उन्होंने 516 रन बनाकर अहम भूमिका निभाई थी। इस अनकैप्ड खिलाड़ी ने इस सीजन में सर्वाधिक रन बनाए थे। इस सूची में अगले खिलाड़ी हार्दिक पंड्या होंगे। पांड्या ने पिछले सीजन में 178.98 की स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाकर टीम को खिताब जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी।
ऑलराउंडर :  कीरोन पोलार्ड ने आईपीएल के पिछले सीजन में 191.42 की स्ट्राइक रेट से 268 रन बनाए और चार विकेट लिए थे। क्रुणाल पंड्या दूसरे ऑल राउंडर होंगे हालांकि, वह पिछले सीजन में अधिक रन नहीं बना पाए थे पर विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने 388 रन बनाए और पांच विकेट भी लिए।
गेंदबाजः जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट पिछले साल सर्वश्रेष्ठ  रहे थे। बुमराह ने पिछले साल 27 विकेट लिए थे और बोल्ट ने 25 विकेट लिए थे। बोल्ट पिछले साल ही दिल्ली कैपिटल्स से मुंबई में आए थे। वहीं अर्जुन तेंदलुकर को अंतिम ग्यारह में शायद ही अवसर मिले. अर्जुन को तभी मौका मिल सकता है, जब सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाए। राहुल चाहर की जगह स्पिनर पीयूष चावला अंतिम ग्यारह में शामिल हो सकते हैं। 
आईपीएल 2021 के लिए मुंबई इंडियंस की अंतिम ग्यारह :  रोहित शर्मा (कप्तानी) , क्विंटनकॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, एडम मिल्ने या नाथन कूल्टर नाइल और पीयूष चावला। 
 

Related Posts