YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 विराट की बल्लेबाजी ने सचिन की याद दिलाई : सहवाग   ऋषभ और ईशान सीखें मैच फिनिश करने की कला

 विराट की बल्लेबाजी ने सचिन की याद दिलाई : सहवाग   ऋषभ और ईशान सीखें मैच फिनिश करने की कला

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है। सहवाग ने कहा है कि विराट ने दूसरे टी20 में जिस प्रकार बल्लेबाजी की है उससे सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी की याद ताजा हो गयी। उन्होंने दूसरे टी20 में कोहली की नाबाद 73 रन की पारी की तारीफ करते हुए कहा है कि कोहली ने जिस अंदाज में टीम को जीत दिलाई है उससे सचिन की याद आ गयी वो भी यही कहते थे कि अगर किसी दिन आप अच्छा खेल रहे हैं तो ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं और टीम के लिए मैच समाप्त करने के बाद ही वापस ड्रेसिंग रूम लौटें। 
सहवाग ने साथ ही कहा कि जब विराट का दिन होता है तो वो ये कोशिश करते हैं टीम के लिए मैच समाप्त करके ही लौटें। फिर चाहें वो किसी भी फॉर्मेट में बल्लेबाजी कर रहे हों। ये उनकी बल्लेबाजी की सबसे बड़ी खासियत है, जो सचिन से मेल खाती है। उन्होंने कहा कि युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और ईशान किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को विराट से सीख लेनी चाहिए कि एक बार आप क्रीज पर जम जाएं तो फिर अपना विकेट न खोयें ओर मैच समाप्त कर ही बाहर आयें।  तेंदुलकर भी इसी सोच के साथ खेलते थे और विराट की बल्लेबाजी में भी यही बात नजर आती है। अब तक खेले 87 टी20 में विराट 22 बार नाबाद लौटे हैं। इस प्रकार करियर के एक चौथाई टी20 में वो नाबाद रहे हैं और इन सभी मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है।
वहीं ईशान ने अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में 28 गेंदों पर ही अर्धशतक लगाया था। वो अच्छा खेल रहे थे और 32 गेंद पर 56 रन बना चुके थे. लेकिन आदिल रशीद के ओवर में दो छक्के लगाने के बाद बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में एलबीडब्ल्यू हो गए। वहीं ऋषभ ने भी इसी तरह अपना विकेट गंवाया। वो 13 गेंद पर दो चौके और तीन छक्के लगाकर 26 रन बना चुके थे पर इसी दौरान क्रिस जॉर्डन की एक गेंद पर बड़ा शॉट मारने के चक्कर मैं कैच आउट हो गए. सहवाग ने कहा कि ऋषभ अगर केवल स्ट्राइक रोटेट करते हुए खेलते तो भारतीय टीम को जीत दिला सकते थे।
 

Related Posts