YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से पराजित किया, श्रंखला में 2-1 से आगे

 इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से पराजित किया, श्रंखला में 2-1 से आगे

अहमदाबाद  । मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड ने तीसरे 20 - 20 क्रिकेट मैच में भारत को 8 विकेट से पराजित करते हुए श्रृंखला में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 156 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड की टीम ने मात्र 2 विकेट पर 18.2 ओवर में 158 रन बनाकर जीत हासिल की। 
157 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड ने ठोस शुरुआत की।  पहले विकेट के लिए जैसन राॅय और डेविड मलान ने 3.3 ओवर में 23 रन जोड़े।  राय को यजुवेंद्र चहल की गेंद पर रोहित शर्मा ने कैच आउट किया।  उन्होंने 13 गेंद में दो चौकों की सहायता से कुल 9 रन बनाए। इसके बाद भारतीय गेंदबाज लाचार नजर आए और विकेट के लिए तरस गए।  दूसरे विकेट के लिए भारत को 9.4 ओवर तक इंतजार करना पड़ा, जब डेविड मलान को वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर ऋषभ पंत ने स्टंपिंग कर दिया। लेकिन तब तक मैच भारत की पकड़ से निकल चुका था। दूसरे छोर पर जमे जॉस बटलर मैदान में चारों तरफ बेहतरीन शॉट खेल रहे थे। उन्होंने 52 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की सहायता से नाबाद 83 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 27 गेंदों में चार चौके की सहायता से 36 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड ने 10 गेंद शेष रहते 158 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत की तरफ से चहल और वाशिंगटन सुंदर को 1 - 1 विकेट मिले।
इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और भारत को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया।  भारत की शुरुआत खराब रही।  लोकेश राहुल एक बार फिर असफल साबित हुए और बिना कोई रन बनाए मार्क वुड  द्वारा बोल्ड कर दिए गए।  रोहित शर्मा और ईशान किशन ने संभलकर खेलने की कोशिश की लेकिन ईशान किशन को 4 रन के स्कोर पर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर जोस बटलर ने कैच कर लिया। रोहित शर्मा भी आज नहीं चले उन्होंने 17 गेंदों में दो चौके की सहायता से मात्र 15 रन बनाए उनका विकेट  मार्क वुड ने उन्हें जोफ्रा आर्चर के हाथों कैच करवा कर लिया। दूसरे छोर पर कप्तान विराट कोहली टिके हुए थे।  उनका साथ ऋषभ पंत ने निभाया और 20 गेंदों में तीन चौके की सहायता से 25 रन का योगदान दिया।  लेकिन जोस बटलर और सैम करन ने उन्हें रन आउट कर दिया। इसके बाद भारत मैच में कमजोर होता दिखाई दिया। श्रेयस अय्यर 9 गेंद खेलकर 9 रन ही बना सके। उन्हें मार्क वुड ने डेविड मलान के हाथों कैच करवा दिया।  हार्दिक पंड्या मैच की अंतिम गेंद पर क्रिस जॉर्डन के शिकार बने।  उन्होंने 15 गेंदों में 17 रन बनाए और 2 छक्के मारे। इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने तीन तथा क्रिस जॉर्डन ने दो विकेट लिए।
 

Related Posts