YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरुप तक एक ही नारा अबकी बार 300 के पार : पीएम मोदी

कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरुप तक एक ही नारा अबकी बार 300 के पार : पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पूर्व पीएम मोदी ने कहा कि मेरे चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से हुई थी। अब आखिरी सभा मप्र के खरगौन में हो रही है। ऐतिहासिक नजर से देखें तो मेरठ और खरगौन के बीच एक डोर ऐसी भी है, जिस पर अक्सर ध्यान नहीं जाता। ये दोनों ही शहर 1857 के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि  आप दशकों बाद लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले हैं। इस बार आप सिर्फ एक वोट नहीं डालने वाले बल्कि एक विकसित और नए भारत की नींव डालने वाले हैं। राजग 130 करोड़ भारतीयों की पसंद है।  लोकतंत्र में चुनाव सरकार बनाने के लिए होता है। राजनीतिक दल और उम्मीदवार आपसे अपनी-अपनी नीयत और नीति के हिसाब से वोट मांगते हैं। लेकिन 2019 का चुनाव अन्य चुनावों से भिन्न है। इस चुनाव का नेतृत्व जनता कर रही है।  21वीं सदी के भारत के इन्हीं निर्माता के उत्साह का परिणाम है कि देश आज कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरूप पूरा देश कह रहा है, अबकी बार, फिर मोदी सरकार का नारा सुनाई दे रहा हैं इसके साथ ही अभी 3-4 दिन से मैं सुन रहा हूं अबकी बार, 300 पार। मोदी ने आगे कहा कि तीन चार दिन से मैं सुन रहा हूं कि अबकी बार 300 पार। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में आपने जो मुझे समर्थन दिया, हौंसला बुलंद किया इसके लिये सर झुकाकर आपका नमन करता हूं और आने वाले पांच साल के लिए आर्शीवाद दिया और 19 तारिख को जो देने वाले हैं, उन सभी नमन। मोदी ने कहा कि आपने जहां दुबारा जिम्मेदारी देने का फैसला किया है। इसके लिये आभार मानता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि 130 करोड़ की आबादी वाला देश छोटे सपने नहीं देख सकता। हमारे सपने ऊंचे होने चाहिए। हम बड़े लक्ष्य की ओर ईमानदारी से बढ़ने और उस पूरा करना है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि हर व्यक्ति विकास से जुड़ाव महसूस करें। हर व्यक्ति के पास बैंक खाता हो, डिजिटल लेने देन सामान्य व्यवहार का हिस्सा बने। गांव-गांव में तेज गति से इंटरनेट पहुंचे। 
प्रधानमंत्री ने कहा कि कमल का बटन दबाकर मतदान करने के आपके पांच सेंकेड आपको मेरे पांच साल का मालिक बना देगी। आप ही मेरे हाईकमान होंगे। ये पांच साल मैं आपको समर्पित करने आया हूं। खरगोन लोकसभा सीट के लिये 19 मई को मतदान है। यहां भाजपा के गजेन्द्र पटेल और कांग्रेस के डॉ गोविन्द मुजाल्दा के बीच मुख्य मुकाबला है।
आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने की हमारी प्रतिबद्धता को भरपूर जन समर्थन मिला है। ये देश की भावना है कि आतंकियों को घर में घुसकर मारा जाए। कांग्रेस सैनिकों से विशेषाधिकार छीनने और देशद्रोह का कानून खत्म करने जैसे विषयों को लेकर जनता के बीच गई, इसकारण कांग्रेस को देश ने ठुकरा दिया है। देश इस बात पर एकमत है कि जो लोग जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की पैरवी कर रहे हैं,उन्हें चुनाव में सज़ा दी जाए। मैं हमारे जनजातीय और आदिवासी समाज का आभारी हूं कि उन्होंने कांग्रेस की सच्चाई को पूरी तरह पहचाना है और हमेशा के लिए कांग्रेस के झूठ और प्रपंच को नकार दिया है।
मैं आपको इस बात के लिए भी आश्वस्त करता हूं कि जबतक मोदी और भाजपा है,तब तक जंगल में रहने वालों के अधिकारों को और उनकी जमीन को कोई हाथ नहीं लगा सकता। आपका ये सेवक आदिवासी समाज की पढ़ाई, कमाई,दवाई, सिंचाई और जन-जन की सुनवाई के लिए पूरी निष्ठा से काम कर रहा है। पढ़ाई के लिए देशभर में एकलव्य स्कूलों का एक व्यापक नेटवर्क बनाया जा रहा है। आदिवासी क्षेत्रों से विश्व स्तरीय खिलाड़ी तैयार करने का हमारी सरकार ने पिछले  5 सालों में अभियान चलाया है। वनधन केंद्रों के माध्यम से वन-उपज में मूल्य वृद्धि करने के लिए हम निरंतर काम कर रहे हैं। बीते 5 वर्ष में बीज से लेकर बाज़ार तक की एक मजबूत व्यवस्था बनाने के लिए उठाए कदमों को हम और गति देने वाले हैं। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। फसलों की लागत कम हो और उचित मूल्य मिले, ये हमारा निरंतर प्रयास रहा है। अन्नदाता अब ऊर्जादाता भी बने इसके लिए हम कदम उठा चुके हैं। किसान अपनी जमीन पर सोलर पैनल लगाकर बिजली पैदा करे, और राज्य सरकार उस बिजली को खरीदे, इसतरह के प्रयास हमारी सरकार कर रही है। झूठ फैलाया जा रहा है कि मोदी किसानों के खाते में जो पैसा जमा करता है,वहां चुनाव के बाद वापस लेगा। ये कैसा झूठ फैलाया जा रहा है? भारत सरकार आपके खाते में जो पैसे जमा कर रही है वो पैसे आपके हैं, दुनिया की कोई ताकत उन पैसों को वापस नहीं ले सकती।

Related Posts