YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

जयपुर की महापंचायत में टिकैत बोले... हमें राजधानी दिल्ली के गेट तोडऩे होंगे

जयपुर की महापंचायत में टिकैत बोले... हमें राजधानी दिल्ली के गेट तोडऩे होंगे

जयपुर । जयपुर में मंगलवार को किसान महापंचायत आयोजित की गई। महापंचायत को संबोधित करते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम कृषि बिल वापस होने पर ही आंदोलन खत्म करेंगे। देशभर के किसान बिल के खिलाफ हैं। हमें मिलकर राजधानी दिल्ली के गेट तोडऩे होंगे। उन्होंने किसानों से कहा कि 26 मार्च को देशभर में किसान कफ्र्यू रहेगा। इस दौरान किसान कलेक्टर, मंत्रियों और विधायकों को अनाज बेचेंगे।
मंगलवार को महापंचायत शुरू होने से पहले सभा का पंडाल गिर गया। तेज आंधी के कारण पंडाल कई जगह उड़ गया। कई जगह टूटकर गिर गया, इससे वहां हल्की भगदड़ की स्थिति बन गई। पंडाल उखडऩे के दौरान ही तंबू का पाइप एक युवक के सिर पर लग गया। इसके बाद उसे तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में महापंचायत तय समय से करीब 3 घंटे से देरी से शुरू हुई। सभा में कई संगठनों के नेताओं के अलावा कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। मंच पर कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद डॉ. करण सिंह यादव, सीपीएम नेता अमराराम, सीपीएम विधायक बलवान पूनिया, कांग्रेस नेता सोनादेवी बावरी, स्वराज आंदोलन के योगेंद्र यादव, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण, एनपीपी नेता नवीन पिलानिया, जाट महासभा अध्यक्ष राजाराम मील सहित कई संगठनों के नेता मौजूद हैं।
फिर से भारत बंद की चेतावनी दी
महापंचायत में वक्ताओं ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार यह नहीं समझे कि किसान थक जाएगा, जब तक तीनों काले कानून वापस नहीं लिए जाएंगे तब तक किसान दिल्ली घेरकर बैठा रहेगा।

Related Posts