YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

महाराष्ट्र में कोरोना के 35,952 नए  मामले सामने आए, एक दिन में सर्वाधिक  

महाराष्ट्र में कोरोना के 35,952 नए  मामले सामने आए, एक दिन में सर्वाधिक  

मुंबई ।  महाराष्ट्र में गुरुवार को 24 घंटों में  कोरोना के 35,952 नए  मामले सामने आए, महामारी की शुरुआत से अब तक का यह सबसे बड़ा उछाल है। इस दौरान 111 लोगों की मौत इस खतरनाक बीमारी से हुई।  देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में  भी लगातार दूसरे दिन 5,000 पार करके 5,504 नए संक्रमित मिले। वित्तीय राजधानी मुंबई के घर, महाराष्ट्र से देश भर के आधे से अधिक नए संक्रमित मिल रहे हैं, जहां लाखों लोग कार्यालयों और कारखानों में काम करने के लिए वापस आ गए हैं। 
अकेले महानगर मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5,504 नए केस दर्ज किए गए हैं। शहर में एक दिन में कोरोना के मामलों की यह सर्वाधिक संख्‍या है। कोरोना के कारण शहर में बीते 24 घंटों में 14 लोगों को जान गंवानी पड़ी है। मुंबई में मास्‍क न लगाने वाले के खिलाफ भी पुलिस सख्‍ती से पेश आ रही है।मुंबई पुलिस ने मास्क न लगाने पर शहर के करीब दो लाख लोगों से एक महीने से भी कम समय में जुर्माने के तौर पर चार करोड़ रुपये वसूले हैं। 
उन्होंने बताया कि यह जुर्माना 20 फरवरी से एकत्र किया जा रहा था। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी एस। चैतन्य ने कहा, “शहर के विभिन्न स्थानों से मास्क न लगाए हुए पकड़े जाने पर करीब दो लाख लोगों से जुर्माने के तौर पर चार करोड़ रुपये वसूल किए गए। ”उन्होंने कहा, “जुर्माने का 50 प्रतिशत बृहन्मुंबई महानगर पालिका को जाएगा और बाकी राशि पुलिस कल्याण गतिविधियों के लिए दी जाएगी।”
 

Related Posts