YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

विराट को लेग स्पिनर का सामना करने में होती है दिक्कत  - आदिल राशिद ने 9वीं बार बनाया शिकार

विराट को लेग स्पिनर का सामना करने में होती है दिक्कत  - आदिल राशिद ने 9वीं बार बनाया शिकार

पुणे । टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी को दुनिया के शीर्ष लोगों में शामिल है। सीमित ओवरों में तो उनके सामने कोई भी गेंदबाज बेबस सा नजर आता है लेकिन ऐसा लगता है जैसे उनका तोड़ निकाल लिया गया है। विराट को लेग स्पिनर का सामना करने में दिक्कत होती है और यही कारण है कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे (इंडिया बनाम इंग्लैंड सेंकड ओडीआई) में उन्हें आउट करने के लिए आदिल राशिद को गेंद थमाई गई।
आदिल राशिद ने भी निराश नहीं किया और विराट का विकेट झटका। खास बात है कि विराट को आदिल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 9वीं बार आउट किया है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह लेग स्पिन के खिलाफ असहज महसूस करते हैं और विकेट गंवा बैठते हैं। पुणे के एमसीए स्टेडियम में दूसरे वनडे में इंग्लैंड टीम ने टॉस जीता और टीम इंडिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत के दो विकेट 37 रन तक गिर गए जिसके बाद कप्तान विराट और लोकेश राहुल ने तीसरे विकेट के लिए 121 रन की बेहतरीन साझेदारी की। पारी के 32वें ओवर की पहली ही गेंद पर लोकेश राहुल ने राशिद पर शानदार छक्का जड़ा। इसी ओवर की अंतिम गेंद पर राशिद ने विराट को जोस बटलर के हाथों कैच करा दिया। विराट ने 79 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्का लगाया।
इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की पिछली टी20 सीरीज में राशिद ने कोहली को दो बार आउट किया था। विराट को ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा को खेलने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ा था। वनडे में जम्पा ने विराट को सात बार आउट किया है। हालांकि विराट लेग स्पिनरों के खिलाफ स्ट्राइक भी बेहतर करते हैं। राशिद अब विराट के खिलाफ दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं। न्यूजीलैंड के पेसर टिम साउदी ने विराट को सबसे ज्यादा 10 बार आउट किया है। राशिद ने विराट को 9 बार जबकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत की रन-मशीन को 8 बार शिकार बनाया है।
 

Related Posts