YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 बल्लेबाजों के दम पर भारत ने फिर बनाया विशाल स्कोर

 बल्लेबाजों के दम पर भारत ने फिर बनाया विशाल स्कोर

पुणे । ऋषभ पंत, शिखर धवन और हार्दिक पंड्या के अर्धशतकों की मदद से भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में फिर एक बार 300 से अधिक का स्कोर बनाया। हालांकि, भारतीय टीम 48.2 ओवर में 329 रनों पर ही सिमट गई। तीन मैचों की सीरीज में दोनों टीमें एक मुकाबला जीतकर बराबरी पर है।
इंग्लैंड ने लगातार तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इस बार भारतीय सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। रोहित शर्मा फिर एक बार अपनी लय में नहीं दिखे। आदिल राशिद की गेंद पर रोहित बोल्ड हुए। उन्होंने 37 गेंदों पर 37 रन की पारी में छह चौके लगाए। इसके कुछ देर बाद ही शिखर धवन अपना अर्धशतक बनाकर राशिद का दूसरा शिकार बने। राशिद ने उन्हें अपनी ही गेंद पर लपक लिया। धवन ने 56 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 67 रनों की पारी खेली। हालांकि, लगातार दो मैचों में अर्धशतक जमाने वाले कप्तान विराट कोहली इस बार असफल रहे। मोइन अली की अंदर आती गेंद को वे समझ नहीं पाए और बोल्ड आउट हुए। कोहली 7 रन ही बना पाए। इसके बाद पिछले मैच के शतकवीर केएल राहुल (07) भी जल्दी ही चलते बने। मात्र 54 रन के भीतर भारत का शीर्ष क्रम पैवेलियन लौट गया।
चार विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने टीम से पूरा दबाव दूर कर दिया। दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारों ओर शॉट जमाए। दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए और टीम के स्कोर को 250 से ऊपर पहुंचाया। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी हुई। पंत ने सैम करेन की गेंद पर आउट होने से पहले 79 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 5 चौके और 4 छक्के जमाए। 20 रन बाद ही हार्दिक को बेन स्टोक्स ने बोल्ड कर भारत को छठा झटका दिया। हार्दिक ने 44 गेंदों पर 68 रन की पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए। हालांकि, तब तक भारत के 276 रन बन चुके थे। निचले क्रम में क्रुणाल पंड्या (25) और शार्दुल ठाकुर (30) ने टीम को 328 के स्कोर तक पहुंचाया। मार्क वुड ने दोनों के विकेट हासिल किए। इसके बाद टीम के योग में मात्र एक रन का इजाफा हुआ और शेष तीन विकेट पैवेलियन लौट गए। इस तरह भारत 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाया और 48.2 ओवर में सभी विकेट गंवा दिए।
 

Related Posts